मैहर मेला : सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक नो-इन्ट्री होगी लागू, बड़े वाहनों का प्रवेश पूर्णतः बंद

सतना । शारदेय नवरात्रि मेला मैहर 7 अक्टूबर से 14 अक्टूबर 2021 तक चलेगा। इस दौरान मां शारदा देवी के दर्शन के लिये देश के विभिन्न स्थानों से अत्यधिक संख्या में श्रद्धालुगण पहुंचते हैं। मेले में शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये संपूर्ण मेला क्षेत्र को 6 जोन में बांटकर पुलिस बल तैनात किया गया है।

उप पुलिस अधीक्षक यातायात ने बताया कि मेले के दौरान यातायात के सुचारू संचालन और व्यवस्था को बनाये रखने के लिये पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। जिसके अनुसार नगर पालिका बस स्टैण्ड मैहर के पास बसों एवे डेली रूट की बसों की पार्किंग व्यवस्था की गई है। फारेस्ट बैरियर के पास मैदान में चार पहिया, टै्रक्टर-ट्राली, पिकअप एवं अन्य प्रकार के वाहनों की पार्किंग, बंधा बैरियर के पास के मैदान में ऑटो एवं मोटर सायकल की पार्किंग तथा व्हीआईपी वाहनों की पार्किंग व्यवस्था रोपवे के पास की गई है।

इसी प्रकार सुबह 7 बजे से रात्रि 10 बजे के बीच कटनी के तरफ से आने वाले भारी वाहनों को सतना, चित्रकूट या पन्ना की ओर जाने के लिये अमरपाटन की ओर रूट डायवर्ट कराकर सतना की ओर भेजा जायेगा। नागौद, सतना, उचेहरा की ओर से आने वाले भारी वाहनों को उचेहरा टोलवे के पास प्रातः 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक रोका जायेगा। रामपुर पहाड़ की तरफ जाने वाली डेली रूट की बसें, जिनको परमिट जारी है। केवल उन्हीं बसों को मैहर कस्बा से देवी जी होकर जाने की अनुमति होगी।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button