रोड नहीं तो वोट नहीं, ग्रामीणों ने किया स्टेट हाईवे जाम, रैगांव विधानसभा मे सियासत जारी

सतना 14 जुलाई। सतना जिले के रैगाव विधानसभा सीट में उपचुनाव की सुगबुगाहट तेज हो चुकी ,ऐसे में अपनी बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर अब जनता भी सड़को पर उतर रही ।खड़ौरा के बाद अब दिधौध गांव के ग्रामीण लामबंद होकर सड़को पर उतरे है ।रोड़ नही तो बोट नही का नारा बुलंद कर आज सतना सेमरिया मार्ग को जाम कर दिया। इन जाम में कई जिंदगियां तड़पती रही।एम्बुलेंश तक को नही जाने दिया गया। कई बीमार व्यक्ति जाम में फशे रहे हालकि दो घण्टे बाद तहसीलदार के अस्वाशन के बाद जाम खुला।

मध्य प्रदेश सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक एवं मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी के निधन के बाद अब रैगांव विधानसभा क्षेत्र में सियासी सरगर्मियां बढ़ती ही जा रहे हैं. विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के पहले ही ग्रामीणों में रोड नहीं तो वोट नहीं का आक्रोश दिखाई दे रहा है.

आज कोठी तहसील के अंतर्गत दीधोध ग्राम के ग्रामीणों ने नैना चौराहा से दीधोध भाटिया बस्ती तक तकरीबन 4 किलोमीटर सड़क मार्ग ना होने की वजह से ग्रामीणों ने आज स्टेट हाईवे सेमरिया सुंदरा मार्ग को जाम कर दिया. ग्रामीणों का यह प्रदर्शन रोड नहीं तो वोट नहीं के बैनर तले  किय गया.

इस दौरान जाम में फंसे मरीजों को भी ग्रामीणों ने जाने नहीं दिया. आवागमन पूरी तरीके से बाधित कर दिया गया. जानकारी मिलते ही जिला एवं पुलिस प्रशासन दल बल के साथ मौके पर पहुंच गया. करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद यह जाम खुला. इसके साथ ही ग्रामीणों का आरोप था कि गांव के सचिव द्वारा लगातार भ्रष्टाचार किया जा रहा हैं. सचिव के खिलाफ कार्रवाई की भी ग्रामीणों ने तहसीलदार से मांग की ।

वही इस मामले पर कोठी तहसीलदार शैलेंद्र शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दीधोध ग्राम में तकरीबन 4 किलोमीटर सड़क मार्ग को लेकर यह प्रदर्शन किया गया था. ग्रामीणों को समझाइश दे दी गई है और अब जाम खुल चुका है.

ग्रामीणों की बात उच्चाधिकारियों तक पहुंचाएंगे. साथ ही ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के सचिव द्वारा लगातार भ्रष्टाचार किया जा रहा है. जिसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस प्रदर्शन में मरीजों को जाने से ग्रामीणों ने रोका था इसकी जांच परीक्षण के बाद प्रदर्शनकारियों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button