फर्जी एनकाउंटर मामला एसपी सहित 15 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश

सतना । इनामी डकैत गौरी यादव के साथी भालचंद्र को एसटीएफ और चित्रकूट पुलिस द्वारा संदिग्ध मुठभेड़ में ढेर करने के मामले पर विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित क्षेत्र चित्रकूट कोर्ट ने मामले में 156(3)के तहत तत्कालीन एसपी अंकित मित्तल और STF के पुलिस कर्मियों सहित 15 लोगो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने के दिये आदेश।

बीते 31 मार्च को चित्रकूट पुलिस और STF ने 25 हजार के इनामी डकैत भालचंद्र को गौरी यादव का सक्रिय सदस्य को मुठभेड़ में ढेर करने का किया था दावा, घटना के बाद पीड़ित परिजनों ने पुलिस और STF के मुठभेड़ पर सवाल खड़े कर बताया था फेक एनकाउंटर, बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के माड़ो बांध के जंगल में पुलिस ने दिखाया था संदिग्ध एनकाउंटर, पीड़ित परिवार के साथ चित्रकूट विधायक ने खटखटाया था न्यायालय का दरवाजा।

आपको बता दें की 31 मार्च 2021 को चित्रकूट पुलिस और एसटीएफ ने 25 हजार के इनामी डकैत भालचंद को गौरी यादव का मददगार बताते हुए मुठभेड़ में ढेर करने का दावा किया था, भालचंद की मौत पर उनके परिजन सहित चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी ने मुठभेड़ को संदिग्ध बताते हुए कोर्ट में जांच की मांग की थी।

उत्तरप्रदेश पुलिस और एसटीएफ टी की ज्वाइन ऑपरेशन में 31 मार्च को मारा गया भालचंद यादव साढ़े पांच लाख के इनामी डकैत गौरी यादव का मददगार बताया था, मारे गये डकैत भागचंद पर यूपी पुलिस ने 20 हजार और एमपी पुलिस से 5 हजार का इनाम घोषित था, भालचंद यादव सतना जिले के मझगवां थाना क्षेत्र के पड़मनिया जागीर गांव का रहने वाला था।

आपको बताते चलें कि इस कथित एनकाउंटर मामले में न्यायाधीश विनीत नारायण पांडेय ने सुनवाई करते हुए, गुरुवार को आदेश दिया कि तत्कालिक चित्रकूट एसपी अंकित मित्तल थाना प्रभारी मारकुंडी रमेशचंद, बहिलपुरवा दीनदयाल सिंह, एसटीएफ टीम प्रभारी अमित तिवारी, संतोष सिंह समेत 14 नामजद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए। कोर्ट ने थाना प्रभारी बहिलपुरवा को मुकदमा दर्ज कर विवेचना के आदेश दिए हैं न्यायालय ने यह भी आदेशित किया है, एक प्रथम सूचना रिपोर्ट की प्रतिलिपि 2 दिन में न्यायालय में उपलब्ध कराई जाए।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button