CM शिवराज ने रैगांव में किया रोड शो, रैगांव कोठी मे खोला घोषणाओं का पिटारा

सतना । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज जनदर्शन कार्यक्रम के तहत सतना के रैगांव पहुंचे, जहाँ सीएम ने सबसे पहले रैगांव में आम जन सभा को संबोधित किया, संबोधन में उन्होंने मंच से एक नई योजना को सुरू करने की घोषणा की है, जिसका नाम मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना दिया गया है,

जिसमे भूमि हीन गरीब परिवार को शासकीय जमीन से टुकड़ा काट कर प्लाट दिया जाएगा, शासकीय जमीन ना होने पर प्रायिवेट लेंड खरीद कर सरकार हितग्राही को लाभ दिलाएगी, सीएम ने कई विकास कार्यों की घोषणा भी की साथ ही जनदर्शन के तहत दर्जनभर गांव से गुजरे और जनता से रूबरू हुए, सीएम ने जनदर्शन कार्यक्रम का समापन कोठी में जनसभा को संबोधित करते हुए किया।

रैगांव विधानसभा में उप चुनाव को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां दूसरी बार जनदर्शन कार्यक्रम किया, एक और योजना चलाने का आगाज आज रैगांव से किया गया,, जिसे मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना नाम दिया गया,, यही नही मुख्यमंत्री ने मंच से खनिज मंत्री को निर्देश देते हुए कहा है कि किसान जिस भूमि में खेती करता है वहां से चुना पत्थर नहीं निकाला जाएगा,, ना ही किसान की जमीन में किसी प्रकार की कोई खदान लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री कई विकास कार्यों की घोषणा करते हुए मंच से उन्होंने कर रैगांव में महाविद्यालय और 18 करोड़ की लागत से पीएम लाइव स्कूल खोलने की घोषणा भी की, अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूलों के गणवेश की सिलाई स्व सहायता समूह के द्वारा कराई जाएगी,, गणवेश की सप्लाई ठेकेदार नहीं करेंगे,, स्वास्थ्य व्यवस्था को ध्यान मेंं रखते हुए रैगांव के स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तब्दील करने की बात कहते हुए क्षेत्र में खेल के लिए स्टेडियम भी बनाने की बात कही है।

मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम के तहत रैगांव सभा के बाद ग्राम पंचायत धौराहरा, इटमा, गोपालगंज, करसरा, झाली, बैरहना, मौहर, समेत दर्जनभर से ज्यादा गांवों में होते हुए जनता से रूबरू हुए और कोठी पहुंचे जहां उन्होंने विशाल आमजन सभा को संबोधित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

कोठी स्थित सभा में उन्होंने मंच से सासन की योजनाओं के बारे में बताया, साथ ही कोठी में एक महाविद्यालय बनाने की घोषणा की है,, कोठी के जर्जर स्टेडियम को 2करोड़ 68लाख की लागत से आधुनिक स्टेडियम बनाने की बात कही,, साथ ही सीएम राइज स्कूल की सौगात भी दी,, साथ ही करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देते हुए, जन दर्शन कार्यक्रम का समापन किया।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

One Comment

  1. Police ke bare kab sochegi sarkar DA har jagah 28percent milne laga mp me abhi bhi 12 pr atka hua hai kya kahen hm police wale koi aandolan bhi to nhi kr sakte plz aap media wale question q nhi poochhte hain is bare me aap sabse bahut ummeed hai aapka police parivar🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button