सतना में भाजपा नेता ने चुपचाप कर ली दूसरी शादी, पत्नी पहुची थाने

सतना । पहली पत्नी और बेटी के रहते दूसरा विवाह रचाने बाले ब्राह्मण समाज के जिला अध्यक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश द्विवेदी के खिलाफ महिला थाना में धारा 498ए, 494, 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दूसरी शादी करने वाले ब्राह्मण समाज के जिला अध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता के विरुद्ध दहेज एक्ट का प्रकरण दर्ज हुआ है, आरोपी अध्यक्ष के विरुद्ध पहली पत्नी ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

आपको बता दें कि राजेश द्विवेदी की शादी 1991 जदुआ मठहा निवासी निवासी कुशकन्या द्विवेदी के साथ हुई थी, शादी के 2 वर्ष बाद राजेश द्विवेदी पत्नी को दहेज के लिए शारीरिक मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा था, वर्ष 2004 में कुशकन्या के एक बेटी हुई लेकिन इसके बाद भी राज राजेश द्विवेदी के आचरण में परिवर्तन नहीं हुआ और वह पत्नी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता रहा।

पीड़िता का आरोप है कि दहेज की मांग की आड़ मे आरोपी राजेश द्विवेदी वर्ष 2009 मे सोनम द्विवेदी निवासी मगरहाई चित्रकूट से शादी कर ली।। पीड़िता के पुछने पर आरोपी पति ने कहा कि तुम्हारे माता पिता दहेज कम दिए है इसलिए दुसरी शादी कर ली है, कुछ वर्ष बाद राजेश ने एक कोरे कागज मे पहली पत्नी कुशकन्या से अंगूठा लगवाकर उसे घर से बाहर निकाल दिया था। घर से निकले के बाद पीड़िता पने मायके चली गयी थी, इस दौरान पीड़िता कई बार पति राजेश द्विवेदी से खाना खर्चा मांगने गयी थी लेकिन वहभगा देता था। आरोपी पति का कहना था कि अब मैं दुसरी शादी कर लिया हूं, तुमसे मेरा कोई लेना देना नही है और अब यहा मत आना। पीड़िता कुशकन्या का आरोप है की पति राजेश द्विवेदी धमकी देते हुए कहा कि अगर कही शिकायत की तो जान से खत्म कर दूंगा।

महिला थाने मे सोमवार को पीड़िता परिजनों के साथ पहुंची और आरोपी पति के विरुद्ध शिकायत की, शिकायत के आधार पर महिला थाना पुलिस ने राजेश द्विवेदी के विरुद्घ अपराध क्र. 35/21 पर आईपीसी की धारा 498ए494, और 506, के कायम किया गया है वही आरोपी फरार बताया जा रहा है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button