सतना जिला निर्वाचन अधिकारी की बड़ी कार्यवाही, पांच अधिकारी निलंबित

सतना । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अजय कटेसरिया ने पाँच उपयंत्रियों को किया निलंबित। इनमें मनीष वर्मा, के पी गुप्ता, वीरेंद्र सिंह, आशीष कुमार भट्टी, दीपक बागड़ी का हुआ निलंबन। 12 तारीख की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहने पर हुई कार्यवाही। इन्होंने कारण बताओ नोटिस का जवाब भी नही दिया।

आपको बता दें कि जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने मतदान दलों के लिये नियुक्त नगर निगम के 5 उपयंत्रियो को प्रशिक्षण में अनुपस्थिति पर दिये गये कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं देने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
नगर निगम सतना के 5 उपयंत्रियों को रैगांव विधानसभा उप चुनाव के लिये मतदान दलो में पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी के रूप में चयनित कर 12 अक्टूबर को शासकीय कन्या धवारी स्कूल में प्रशिक्षण में उपस्थित होने के आदेश दिये गये थे। प्रशिक्षण नियुक्ति आदेश तामील होने के बावजूद 8 उपयंत्री प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कटेसरिया ने अनुपस्थित सभी उपयंत्रियों को कारण नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा था। जिनमें से उपयंत्री धर्मेन्द्र सिंह परिहार, मनोज कुमार वर्मा, आकाश कुमार भट्टी, केपी गुप्ता और दीपक बागरी ने कोई जवाब प्रस्तुत नहीं किया।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही, आयोग के दिशा-निर्देशों की अवहेलना करने पर पांचो उपयंत्रियों को लोक प्रतिनिधित्व 1950 की धारा 13 (ग) और  म.प्र. सिविल सेवा वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में पांचो उपयंत्रियों का मुख्यालय परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण कार्यालय सतना नियत किया गया है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button