स्मार्ट सिटी का हाल, वार्ड.16 चमक से विहीन, मूलभूत सुविधाओं का अभाव SATNA NEWS

सतना 10 जनवरी। स्मार्ट सिटी की थोड़ी सी भी चमक नहीं पड़ी वार्ड16 कृपालपुर की जनता आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। बल्कि नगर निगम द्वारा अमृत जल आवर्धन योजना के तहत पेयजल पाइप लाइन बिछाने डेढ़ वर्ष पूर्व पक्की सड़कें खोद डाली गईं। और आज तक गिट्टी, सीमेंट व कांक्रीट से फिलप नहीं किया गया है। जिससे सड़कें मिट्टी में धंस चुकी हैं । नालियों की महीने में एक बार भी सफाई नहीं होती है।

स्मार्ट सिटी सतना के वार्ड 16 कृपालपुर, में मध्य प्रदेश गरीब सेना ने भ्रमण कर स्थानीय रहवासियों से जन संवाद कर बुनियादी सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। रहवासियो ने बताया कि पुरैनिहा मल्लाहन टोला कच्चे मार्ग में सीसी सड़क बनाने की मांग पुरैनिहा से रजहा तालाब बस्ती होते हुए मल्लाहन टोला , मांद-मोहन्ना के आवागमन के लिए एक प्रमुख सड़क मार्ग है, जिसमें बड़े-बड़े वोल्डर निकले हैं एवं सूखे मौसम में घुटनों तक पानी भरा रहता है । वारिष में तो यह डब्ल्यू .बी.एम. मार्ग पानी से भरा रहता है । राहगीरों को बहुत ही दिक्कतें होती हैं । छात्र-छात्राएं व दो पहिए वाहन वाले राहगीर घुटनों भर जमा हुए कीचड़ में अक्सर गिरते रहते हैं । लोग फ्रैक्चर भी हो जाते हैं । इस मार्ग में विद्युत एलईडी लाइट पोल भी नहीं हैं जिससे अंधेरे में सफर करना पड़ता है या फिर तीन किमी0 की दूरी से घूमकर रीवा रोड होकर एक मुहल्ले से दूसरे मुहल्ले जाना आना पड़ता है ।कई बार स्थानीय लोगों ने निगम से सीसी सड़क, नाली बनाने एवं स्ट्रीट विद्युत पोल की मांग कर चुके हैं ।

पुरैनिहा मुख्य का मुख्य सड़क मार्ग गङ्ढ़ों में तब्दील रीवा रोड से पुरेनिहा को जाने वाला मुख्य सीमेंटेड सड़क मार्ग में बड़े -बड़े गड्ढे हो गए हैं । सीमेंटे कांक्रीट की ऊपरी परत निकल चुकी है । आवागमन में रहवासियों को भारी दिक्कतें होती हैं । इस मार्ग का डामरीकरण या मरम्मत कराने की आवश्यकता है ।

AAD

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button