सावधान : सतना हवाई पट्टी है खराब ! भोपाल से आई टीम ने माना

सतना 21 जनवरी । सतना जिले की हवाई पट्टी के निर्माण में हुए गुणवत्ता विहीन कार्य की भाजपा के सांसद विधायको की आधा दर्जन शिकायते होने पर स्थानीय स्तर पर जांच न होने से अब पीडब्लूडी विभाग ने भोपाल से अधिकारी भेज जांच शुरू कर दी है, भोपाल से आये चीफ इंजीनियर ने भी माना कि ऐरोड्रोम का रनवे खराब है, इसी घटिया हवाई पट्टी से प्रदेश के मुखिया के प्लेन को 26 जनवरी को सतना में उतरना है।
सतना हवाई पट्टी
सतना हवाई पट्टी

सांसद गणेश सिंह समेत कई जनप्रतिनिधियों ने जिस गंभीरता के साथ सतना एयरोड्रम की एयर स्ट्रीप के गुणवक्ताविहीन कार्य की शिकवा शिकायत और विधानसभा में मुद्दा उठाया गया, उसके पीछे बड़े हादसे की आशंका प्रमुख वजह है। क्योंकि एयरोड्रम जैसे संवेदनशील स्थान में हमेशा व्हीआईपी मूवमेंट होता है और एयर स्ट्रिप जैसे संवेदनशील मामलों में लापरवाही पड़ सकती है।

सतना हवाई पट्टी
हवाई पट्टी की जच करते अधिकारी
सतना हवाई पट्टी
हवाई पट्टी को खोद कर देखा गया

सतना जिले की हवाई पट्टी में प्लेन उतरते समय इतनी धूल उड़ती है मानो किसी खेत मे प्लेन लैंड कर रहा हो, जगह जगह डामर अपने से उखड़ने लगा है, रनवे का सरफेस भी उबड़ खाबड़ है इसके बाद भी हवाई पट्टी में घटिया निर्माण के दोषी अफसर और ठेकेदार सरकारी धन का दुरुपयोग करते मौज करते रहे।

सतना जिले की 1828.60 मीटर लंबी हवाई पट्टी में 537.47 लाख का डामर 6 महीने पहले ही किया गया उसके बाद घटिया निर्माण पाये जाने पर 75.63 लाख रुपयों की फिर लीपा पोती की गई है, अब हवाई पट्टी जैसे अति संवेदनशील स्थान के निर्माण में गडबड़ी के मामले में हुए व्यापक भ्रस्टाचार के बाद  सतना और संभाग स्तरीय टीम की जांच के बाद अब राज्य स्तरीय टीम बना जांच की शुरू की गई है। जांच टीम ने भी रनवे में खराबी पाई है उनका कहना है विस्तृत जांच भोपाल की लैब में होगी

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button