सतना हवाईपट्टी की होगी जॉच आदेश जारी

सतना, स्थानीय एयरोड्रम की एयर स्ट्रीप निर्माण में गुणवत्ता विहीन कार्य के बीच लंबी सौदेबाजी और औपचारिक जांच करने एवं नोटिस देने के बाद अंततः पी डब्लू डी विभाग ने इस संवेदनशील स्थल को गंभीरता से लेते हुए प्रदेशस्तरीय जांच टीम गठित कर दी है। तीन सदस्यीय जांच टीम से 7 दिवस के अंदर प्रतिवेदन तलब किया गया है।

जानकारी के मुमाबिक प्रमुख अभियंता भोपाल सी पी अग्रवाल के पत्र क्रमांक 215/शिकायत/रीवा/45 दिनांक 12 जनवरी 2021 के अनुसार जांच टीम में ए.आर. सिंह प्रमुख अभियंता भोपाल, अजय बेन प्रभारी कार्यपालन यंत्री भोपाल एवं संजय कुलकर्णी प्रभारी सहायक अनुसंधान अधिकारी केन्द्रीय प्रयोगशाला को शामिल किया गया है।

रंग लाई मेहनत

हवाई पट्टी को लेकर सांसद गणेश सिंह ने संवेदनशीलता दिखाई। गुणवक्ता विहीन कार्य को मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी, वरिष्ठ विधायक जुगुल किशोर बागरी, मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल के अलावा विजयरावघवगढ़ के कांग्रेसी विधायक राघवेन्द्र सिंह ने भी बड़े हादसे की आशंका को गंभीरता से लिया और विधानसभा में प्रश्न लगाए। किन्तु राजनैतिक दबाव के बीच अपने ही अधिकारियों को बचाने के लिए कागज-कागज का खेल चलता रहा। इस बीच मुख्य अभियंता रीवा को जांच के लिए भी अधिकृत किया गया। ई.एन.सी., उ.ई.के. ने अपनी कलम बचाते हुए निष्पक्ष रिपोर्ट भोपाल मुख्यायालय प्रेषित की जिसके चलते अंततः राज्यस्तरीय टीम गठित की गई। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सांसद गणेश सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की मेहनत रंग लाई।

मगर संदेह इस बात का

एयरोड्रम के गुणवत्ताविहीन कार्य के लिए प्रदेशस्तरीय जाचं टीम भले ही गठित कर दी गई हो मगर कार्यपालन यंत्री बसंत कुमार विश्वकर्मा और प्रभारी एस डी ओ बृजेश सिंह के रहते निष्पक्ष जांच होने पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सूत्रों का आरोप है कि ठेकेदार से सांठगाठ कर गुणवत्ता विहीन कार्य कराने वाले उक्त दोनों अधिकारी ऐन-केन प्रकारेण जांच को प्रभावित कर सकते हैं। इस स्थिति में माना जा रहा है कि ई ई एवं एस डी ओ को हटाकर जांच कराई जाए तो वास्तविकता सामने आ सकती है।

  यह भी पढ़ें – MP कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगा भगवा ध्वज, पढिये क्या है साजिस

AAD

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button