सतना में मजदूर के घर पहुँचा 1 लाख 25 हजार का बिजली बिल

सतना के बजरहा टोला में रहने वाले मजदूर दांपत्य के घर का बिजली बिल 1लाख से ज्यादा आने के बाद दोनों बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं। पत्नी घरों में बर्तन मांजकर तो पति मजदूरी करके गुजर बसर करते है, इनके घर का बिजली बिल कभी 100रुपये से ज्यादा नहीं आया, अब लगातार तीन महीने से 1लाख से ज्यादा का बिल आने से बेहद परेशान तो हैं साथ ही बिजली कटने का डर से शासन प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहे।

सतना के बजरहाटोला में रहने वाले प्रेमलाल और उनकी पत्नी उषा पिछले 3 महीनों से बिजली विभाग के चक्कर काट रही। इनका बिजली का बिल 1लाख से ज्यादा का आया है, लगातार तीन महीने से इनका बिल 1लाख से ज्यादा आने के कारण दोनों बेहद परेशान हैं, पति पेशे से मजदूर है और पत्नी घरों में बर्तन मांजने का काम करती है। दोनों पति पत्नी एक कमरे में गुजर बसर करते हैं घर मे एक पंखा और एक बल्ब जलता है, पीड़िता की मानें तो इनके घर का बिजली बिल कभी 100 से ज्यादा नहीं आया अब 1लाख का बिल कैसे चुकाए, इन्हें समझ नहीं आ रहा बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगाने के बाद भी इनका बिल नहीं सुधार रहा अब नौबत कनेक्शन कटने की आ गई है लिहाजा पीड़िता ने शासन प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

ऐसा नहीं है कि बिजली विभाग के अधिकारियों को इस बात की सूचना नहीं पीड़ित पक्ष ने कई बार बिजली विभाग जाकर अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन मामला सिफर ही रहा मामले पर जब अधिकारियों से बात की गई तो इसे तकनीकी समस्या बताकर कन्नी काटते नजर आए

बिजली बिल के ज्यादा आने की समस्या कोई नई नहीं ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं लेकिन लगातार विभाग की लापरवाही और गरीब परिवारों के बिजली बिल क्षमता से कई अधिक आना विभाग की कारगुजारी पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button