सतना में अब 7 कोरोना संक्रमित, मंगलवार को दो लोगो की पॉजीटिव आई रिपोर्ट

सतना : वैश्विक महामारी कोरोना ने सतना में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है, मंगलवार सतना के लिए शुभ मंगल साबित नहीं हुआ और यहां दो नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, मिली जानकारी के अनुसार इन दो मरीजों में से एक रामनगर के रैकवारा निवासी रंजीत पटेल के ही साथ सूरत से लौटने वाला रामनगर के मसमासी का रहने वाला 80 वर्षीय कोदुलाल विश्वकर्मा है जबकि दूसरा मरीज अमदरा के समीप ग्राम गौरैया निवासी 40 वर्षीय हंसराज साकेत है। इन दो मरीजों के नाम संक्रमितों की सूची में जुड़ जाने के बाद अब सतना जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 5 से बढ़ कर 7 हो गई है। एक मरीज हीरालाल सिंह की मौत हो चुकी है जबकि अमरपाटन और कोटर तहसील के ग्राम घोरकाट निवासी दो – दो मरीज आइसोलेशन में हैं। इन दो नए मामलों को मिलाकर अब सतना में कुल 7 कोरोना संक्रमित हैं जिनमें से एक संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है इसके पहले सोमवार को घोरकाट कोटर निवासी उमाशंकर कुशवाहा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी । रीवा में कोरोना पॉजिटिव आए नरेंद्र कुशवाहा के साथ उमाशंकर बीते दिनो पीथमपुर महाराष्ट्र से लौटा था

मुम्बई और सूरत का दंश

सतना जिले में अब तक जितने भी कोरोना संक्रमित मिले है वे सरकारों की घर वापसी योजना के लाभार्थी बन कर ही सतना जिले की सीमा में दाखिल हुए हैं। अमदरा के गौरैया का रहने वाला हंसराज भी मुम्बई से आया था और मैहर के सरला नगर में क्वारन्टीन सेंटर में था जबकि रामनगर के मसमासी का बुजुर्ग कोदूलाल भी रंजीत सिंह और उसके साले हेतराम के साथ गुजरात के सूरत से आया था। उसका पता कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिए चला । जिले में कोरोना के कहर से जान गंवाने वाले खम्हरिया निवासी हीरालाल सिंह अहमदाबाद से आये थे जबकि बिरसिंहपुर के समीप ग्राम घोरकाट के रहने वाले नरेंद्र कुशवाहा और उमाशंकर कुशवाहा की ट्रेवल हिस्ट्री मुम्बई से जुड़ी है।

और बढ़ सकते हैं केस

जिले में जिस तरह रोजाना हजारों लोग बसों ,ट्रेनों और अन्य माध्यमो से पहुंच रहे हैं उससे यहां आने वाले दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या में तेजी से इजाफा होने की आशंका से कत्तई इनकार नही किया जा सकता। सतना शहर ही नही गांवों में भी रोजाना बड़ी संख्या में लोग देश – प्रदेश के हॉट स्पॉट से पहुंच रहे हैं। अधिकांश लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग ही हो रही है और होम क्वारन्टीन किया जा रहा है। जिन्हें क्वारन्टीन किया जा रहा है उनके फॉलो अप के लिए तयशुदा प्रोटोकॉल का पालन नही हो रहा है। सेम्पलिंग रेंडम ही चल रही है। खबर है कि नागौद और उंचेहरा के गांवों से भी कुछ संदिग्धों को लाया गया है। हालांकि अभी उनकी जांच रिपोर्ट नही आई है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button