मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना पुलिस अधिक्षक को दी बधाई SATNA NEWS

सतना 8 जनवरी। माह के प्रथम मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता मे होने वाली समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम मुख्यमंत्री ने 8 जिलों के 10 आवेदकों की समस्याओं के निराकरण के संबंध में जिला कलेक्टर एवं वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली। वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्षे में कलेक्टर पुलिस अधीक्षक सहित विभाग प्रमुख अधिकारी एवं तहसीलदार उपस्थित थे।

समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शिवपुरी, मंडला, शाजापुर, दतिया, बड़वानी, रायसेन, रीवा, इंदौर जिले के आवेदकों की उपस्थिति में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से इन आवेदकों की समस्याओं के निरारकरण के बारे में जानकारी ली। ‘‘सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निराकरण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जिलो में सतना जिले में यातायात एवं पुलिस से संबंधित सीएम हेल्पलाईन के 95.37 प्रतिशत संतुष्टिपूर्ण निराकरण होने के फलस्वरूप मुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह को बधाई दी और प्रकरणों के दक्षतापूर्ण निराकरण के संबंध में बातचीत कर जानकारी ली।’’ सीएम हेल्पलाईन के संतुष्टिपूर्ण निराकरण में पुलिस और यातायात विषय पर सतना जिला अव्वल स्थान पर रहा है। शेष टॉप-5 जिलों में सिंगरौली, देवास और सीधी भी शामिल रहे।

सीएम सिटीजन केयर में 4784 लोगों ने लिया लाभ।गुड गवर्नेंस की दिशा में 25 दिसंबर से शुरू की गई सीएम हेल्पलाईन 181 पर सीएम सिटीजन केयर सेवा में 4784 आम नागरिकों ने लाभ उठाया है। इनमें 2829 व्यक्तियों को निवास प्रमाण-पत्र और 1955 लोगों को आय प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए है। समाधान ऑनालाईन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सीएम हेल्पलाईन 181 पर शुरू की गई सीएम सिटीजन केयर सेवा सुशासन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है, इसका और विस्तार करें। बताया गया कि सीएम हेल्पलाईन सेवा में 7552555582 व्हाट्सअप मोबाईल नंबर भी प्रारंभ किया गया है। जिस पर 20 हजार से अधिक नागरिक अपना फीडबैक प्रतिदिन दे रहे हैं।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button