मध्यप्रदेश का ‘गूगल ब्वॉय’ सतना का ‘तक्ष’

सतना।। गरीब परिवार में जन्मा एक चार साल का मासूम लोगो के कौतूहल का विषय बना हुआ है ।इस मासूम में ,गजब की बुद्धि कौशल है। ,देश विदेश की राजधानियों के साथ हर सवाल का जवाब फटाफट देता है। रामचरित मानस की चौपाई हो या फिर हनुमान चालीसा या फिर संस्कृत के श्लोक इस बालक की जुबानी सुन हर कोई दांतो तले उंगली दवा रहा , मासूम को सामान्य ज्ञान भी अपने तीन गुना उम्र के बालको से ज्यादा हैं।


ये है सतना जिले के घुघुआर गाँव का तक्ष ,तक्ष की उम्र सिर्फ चार साल है पर बुद्धि विकास इतना कि लोग आचर्य मान रहे ,इस बालक को लोग छोटा कौटिल्य कहने से गुरेज नही कर रहे। छोटी सी उम्र में तक्ष बड़े बड़े को बुद्धि को चुनौती दे रहे ।रामचरित मानस की चौपाई हो या फिर हनुमान चलीशा ,देश के अब तक के प्रधान मंत्रियों के नाम हो या देश विदेश की राजधानी ,देश की प्रमुख नदियां हो या फिर सामान्य ज्ञान या फिर अंग्रेजी का लेटर ,हर जबाब अपनी तोतली आवाज में फटाफट दे देता है
आप भी सुनिए

तक्ष का जन्म घुघुआर गांव में 10 अक्टूबर2015 को हुया ।पिता धीरेंद्र सिंह किसान है जबकि माँ इंदू गृहणी ,तक्ष कोठी कस्वे में एक निजी स्कूल में नर्सरी का छात्र है ।तक्ष वो जवाब देता है जो यहां के आठवी कक्षा के छात्र नही दे पाते ,माता इंदू की मॉने तो तक्ष की बुद्धि कौसल की देख उन्हें भी सहसा विश्वास नही हुया ।उसके सबाल सुनकर खुद परेशान होते है ।

पिता और मां दोनों की शिक्षा सिर्फ 12वी तक ही है लेकिन तक्ष नर्सरी में ही बुद्धी कौसल से लोगो का आश्चर्य चकित कर रहा ।इस परिवार की माली हालत इतनी अच्छी नही की वोअपने होनहार बच्चे को अन्य बड़े शहर में भेज कर और अच्छी शिक्षा दिला सके ताकि बच्चे का हुनर तराशा जा सके।

AAD

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button