मंगलवार को ये उपाय दिलाएंगे बजरंगबली की विशेष कृपा , आर्थिक संकट होंगे दूर

Mangalwar Upay : हिंदू धर्म में मंगलवार (Mangalwar) को हनुमान जी की पूजा का विशेष दिन माना जाता है। कहा जाता है कि हनुमान जी (Hanuman Ji) पूजा करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। इसीलिये इस दिन श्री राम के भक्त हनुमान जी के मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ती है । मान्यता है कि बजरंगबली की पूजा से शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं।

जानिए मंगलवार के दिन हनुमानजी की विशेष कृपा पाने के लिए क्या उपाय

इस दिन हनुमानजी (Hanuman Ji) के सामने सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। जरूरतमंदों को जरूरी चीजों का दान करें। ऐसा माना जाता है कि यह उपाय आर्थिक परेशानियों को दूर करता है।

इस दिन कर्ज से मुक्ति पाने के लिए सुबह उठकर ॐ हं हनुमते नमो नमः मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। आप मंगलवार (Mangalwar) का व्रत भी कर सकते हैं। इसमें हनुमानजी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

मंगलवार (Mangalwar) के दिन अंगारक स्तोत्र का पाठ करने से कर्ज मुक्ति संभव मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि मंगलवार (Mangalwar) के दिन सुंदरकांड का पाठ करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

ऐसा माना जाता है कि इस दिन देवी के मंदिर में सुख-समृद्धि के लिए झंडे चढ़ाए जाते हैं। मंगलवार (Mangalwar) के दिन 11 पीपल के पत्ते लें, जिससे जीवन में कभी धन की कमी न हो, स्वच्छ जल से धो लें, पत्तों पर चंदन से श्रीराम लिखें। फिर इन पत्तों को हनुमानजी के मंदिर में अर्पित कर दें। माना जा रहा है कि इससे आर्थिक संकट खत्म हो जाएगा।

Horoscope : धनलाभ के अवसर मिलेंगे ! आज आपके सितारे क्या कहते हैं

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button