भरहुत नगर निवासी महिला कोरोना पॉजिटिव

सतना। मैहर के बाद कोरोना वायरस ने अब सतना शहर के अंदर भी पैर पसारना शुरू कर दिया है सबसे पहले शहर के बदखर में उसके बाद टिकुरिया टोला में कोरोना संक्रिमत मरीज मिले लेकिन मंगलवार को शहर के बाजार क्षेत्र और भरहुत नगर कॉलोनी में खलबली मच गई जब लोगों को पता चला कि भरहुत नगर निवासी दंपत्ति जिनकी दुकान लालता चौक में है उन्हें कोरोना वायरस ने अपने संक्रमण की चपेट में ले लिया है।

हालांकि देर शाम प्रशासन की ओर से यह स्पष्ट किया गया कि भरहुत नगर निवासी दंपत्ति में पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । जबकि पति की कन्फर्मेशन रिपोर्ट अभी अंडर प्रोसेस है , बताया गया कि जिला अस्पताल में आज ट्रू-नॉट मशीन से की गई 20 जाँचों में भरहुत नगर निवासी दंपत्ति में पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, जबकि पति स्क्रीनिंग में पॉजीटिव पाया गया है। कन्फर्मेशन के लिए पति की रिपोर्ट अभी अंडर प्रोसेस है।

बम्हनगवाँ से सटे भाजपा कार्यालय के पास भरहुत नगर में रहने वाले लालता चौक के कारोबारी अपनी पत्नी के साथ 30 जून को झांसी से लौटे थे , कारोबारी की पत्नी को बुखार की शिकायत हुई तो दोनो 6 जुलाई सोमवार को जिला अस्पताल पहुंचे जहां फीवर क्लिनिक में उनकी जांच हुई। थ्रोट स्वैब भी लिए गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था । 30 जून से 6 जुलाई के पहले तक कही कोई इनके प्रत्यक्ष संपर्क में आया या नही इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाए व्याप्त है इसी वजह से बाजार क्षेत्र के व्यापारियों और भरहुत नगर इलाके में हड़कंप मचा हुआ है हालांकि प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए इनसे जुड़े कॉन्टेक्ट की तलाश शुरू कर दी है ।

मैहर के बच्चे की रिपोर्ट पुनः पॉजिटिव
मैहर में पॉजिटिव पाए गए बच्चे की दो दिन बाद आज पुनः जाँच की गई जिसमें वह फिर से पॉजिटिव निकला। इनके अलावा ट्रू-नॉट मशीन से प्राप्त हुई शेष सभी 17 रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button