फिर बस हादशा, 45 बच्चे घायल


सतना जिले में एक बार फिर तेज रफ़्तार बस का कहर बरपा.जहाँ जिले के कोठी कस्बे के शिवसागर गांव के पास तेज रफ्तार स्कूल की बस पलटी. जिसमे दो दर्जन बच्चे हुए घायल.मौके पर पहुंची कोठी पुलिस मामले की जांच में जुटी ।


सतना जिले के कोठी थाना क्षेत्र शिवसागर गांव के पास आज सुबह एक एम अकादमी पब्लिक स्कूल की तेज रफ्तार बस क्रमांक MP 19 P 1376 अनियंत्रित होकर पलट गई. इस बस में लगभग 45 बच्चे सवार थे. घटना उस वक्त की है जब स्कूल बस सुबह सभी बच्चों को बस में बैठा कर स्कूल ले जा रहे थे इसी बीच कोठी कस्बे के शिवसागर गांव के पास बेलगाम यातायात के चलते तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलट गई. घटना को देख आसपास के लोगों ने बच्चों को बचाया और पुलिस को सूचना दी. इस घटना में लगभग दो दर्जन बच्चे घायल हुए. सभी घायल बच्चों को कोठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. जहां से 4 बच्चों की हालत गंभीर होने से सतना जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. इस घटना में परिजनों का आरोप है कि बस चालक बस नहीं चला रहा था बस का क्लीनर बस का संचालन कर रहा था. यही वजह है कि इस बड़े हादसे का शिकार हुए मासूम बच्चे. हालांकि इस घटना में कोई जनहानि अभी नहीं हुई है. घटना के संबंध में कोठी पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

लगातार हो रहे है हादशे

बहरहाल आपको बता दें कि सतना जिले में बेलगाम यातायात के चलते स्कूली वाहनों में अक्सर घटना दुर्घटना होती रहती हैं लेकिन प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है. सतना में बीते दिनों बिरसिंहपुर में भी एक तेज रफ्तार स्कूल की बस पलटी थी जिसमें 30 से अधिक बच्चे घायल हुए थे इसके बावजूद भी प्रशासन स्कूली वाहनों पर लगाम नहीं लगा पा रहा है. ओवरलोड बच्चे को बैठाकर स्कूली वाहनों में भेजा जाता है. लेकिन प्रशासन की कार्रवाई सिर्फ दिखावे मात्र है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button