पति और पत्नी ने मिल कर ठगे लाखो रुपये, अब 17 ATM CARD के साथ पकड़ाए

सतना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है । इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें से एक आरोपी पूर्व से ही रीवा में सजा काट रहा है। इन सभी आरोपियों के पास से सतना पुलिस ने 17 नग एटीएम कार्ड और एटीएम स्वाइप करने की मशीन सहित एटीएम द्वारा की गई शॉपिंग से लगभग तीन लाख का सामान बरामद किया है। आरोपियों को पुलिस रिमांड में लेकर अन्य मामलों की पूछताछ में जुटी हुई है ।

सतना पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है । सतना जिले के सभापुर थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक एटीएम ठगी का मामला सामने आया था। जिसमें एटीएम से 5 लाख की ठगी की गई थी। सभापुर पुलिस ने मामला पंजीबद्ध किया और आरोपी की तलाश में जुट गई। कई जगह छापेमारी की गई और तफ्तीश के दौरान मिली जानकारी के आधार पर सतना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले 4 अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह में एक सदस्य पूर्व से रीवा जिले में सजा काट रहा है।
मुख्य आरोपी एक पति पत्नी

नरेंद्र शुक्ला उम्र 35 वर्ष निवासी सगरा रीवा और उसकी पत्नी चंदा शुक्ला उम्र 32 वर्ष निवासी सगरा, रीवा के रहने वाले हैं। इसके अलावा इनके साथ में दो अन्य आरोपी हैं। जिसका नाम संतोष पाठक उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम रायपुर प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश दूसरी माया अग्निहोत्री उम्र 37 वर्ष निवासी थाना सिरमौर जिला रीवा के रहने वाले हैं। यह सभी आरोपी भीड़भाड़ वाले इलाके में जाकर घटना को अंजाम देते थे। ऐसी जगह में जाते थे जहां एटीएम मशीन में लंबी लाइनें लगी रहती थी। और जिस व्यक्ति से एटीएम चलाना नहीं आता था। उस व्यक्ति के कार्ड को बदलकर यह घटना को अंजाम देते थे। पूरे मामले में सभी आरोपी अलग-अलग जगह में 20 से अधिक घटनाओं को खरीद करना बताया है। एमपी और यूपी दोनों जगह घटना को अंजाम दिया है। सपना पुलिस सभी आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ में जुटी हुई है। आरोपियों से अन्य मामलों का खुलासा होने की संभावना है

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button