तेंदुआ स्टेट MP के इस जिले में तेंदुए की मौत SATNA NEWS

सतना 28 दिसम्बर। मध्यप्रदेश तेंदुआ स्टेट बनने के बाद पहली तेंदुए की मौत का मामला सामने आया है, जहा जंगल सर्चिंग मे चौकीदार को तेंदुए का शव बरामद हुआ है , शव मिलने के बाद से ही वन विभाग में हड़कम मचा हुआ है डीएफओ सहित मुकुंदपुर वाइट टाइगर रिजर्व की टीम भी मोके पर पहुंची है।

मामला सतना जिले के रामनगर का है जहाँ ग्राम गोहानी के गिद्धइला पहाड़ के जंगल का है जहाँ रोज की तरह सर्चिंग के दौरान वन विभाग के कर्मचारि को तेंदुए का शव मिला जिसकी सूचना चौकीदार द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई , आनन फानन में डीएफओ सतना , एसडीओ फारेस्ट मैहर , रेंजर अमरपाटन मोके पर वन विभाग की टीम के साथ पहुचे , तेंदुए की मौत के बाद वन विभाग की कमि उजागर हुई है जहाँ , 4 दिन पुराने शव मिलने की बात कही जा रही।

वही तेंदुए अभी बच्चा है जिसकी की उम्र 4 वर्ष है , मुकुंदपुर वाइट टाइगर सफारी की डॉ टीम भी मौके पर पहुची जहाँ मौका मुआयना कर रही है , वन विभाग की अधिकारियों की माने तो मौत का कारण अभी स्पष्ट नही हो पाया है अभी डॉग सकॉट की टीम को मौके पर बुलाया गया है जिससे वास्तविक स्थिति पता चल पाएगी की उसका शिकार हुआ है या क्या कारण है , पीएम के बात मौत का कारण स्पष्ट हो पायेगा ।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button