Sainik School Rewa में श्रद्धांजलि सभा, 22 Push-Up के साथ शहीदों को किया याद

Rewa News In Hindi : सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए सेनानियों की याद में सैनिक स्कूल (Sainik School Rewa) में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई, यहाँ शहीद हुए योद्धाओं की याद में 22 पुशअप (Push-Up) मार कर उनकी शहादत को याद किया गया , हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए वीर सैनिक पायलट पीएस चौहान की का रीवा, मध्य प्रदेश से भी एक रिश्ता है। रीवा सैनिक स्कूल (Sainik School Rewa) के प्राचार्य कर्नल राजेश बंदा ने बताया कि चौहान ने यहां 1991 से 1996 तक पढ़ाई की थी. वह 7 साल सैनिक स्कूल के चंबल हाउस में रहे। यहां उनकी पहचान स्पेशल स्टूडेंट के तौर पर होती है। वह पढ़ाई से लेकर स्कूल तक हर काम में हिस्सा लेते थे।

Sainik School Rewa में श्रद्धांजलि सभा, 22 Push-Up के साथ शहीदों को किया याद

 

Sainik School Rewa में पढ़ाई पास करने के बाद उन्होंने नेशनल एकेडमी के 100वें कोर्स में प्रवेश लिया। इसके बाद वह 22 जून 2002 को वायु सेना में शामिल हुए। पृथ्वी सिंह चौहान भारतीय वायु सेना की 109 हेलीकॉप्टर इकाई के कमांडिंग ऑफिसर थे। 2015 में उन्हें विंग कमांडर बनाया गया था। पृथ्वी सिंह चौहान एक अनुभवी पायलट थे।

Sainik School Rewa में श्रद्धांजलि सभा, 22 Push-Up के साथ शहीदों को किया याद

Sainik School Rewa में शोक सभा का आयोजन

गुरुवार को सैनिक स्कूल रीवा में मानेकशॉ सभागार में शोक सभा आयोजित की गई, जहां कर्नल राजेश बांदा ने शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा. स्कूल परिवार ने कहा, ‘हम शहीद के पिता से बात करेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे. इस अवसर पर समस्त विद्यालय परिवार की ओर से कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

22 Push-Up कर शहीद को किया याद

गुरुवार दोपहर 1.30 बजे सैनिक स्कूल परिसर में कर्नल के नेतृत्व में 22 पुश-अप्स (Push-Up) के साथ उनकी शहादत को याद किया गया। कर्नल ने कहा, “हमने इस साल अपने स्कूल (Sainik School Rewa) के दो सबसे बहादुर जवानों को खो दिया।” 13 नवंबर 2021 को कर्नल विप्लव त्रिपाठी और 8 दिसंबर 2021 को विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान । दोनों रीवा सैनिक स्कूल के छात्र थे ।

यह भी पढ़ें : Honda का Acitva आ गया नए लुक में, कम कीमत में हैं शानदार खूबियां

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button