Rewa News: Rewa की UPSC छात्रा का इंदौर में सुसाइड- आरोपी अधिकारी का कबूलनामा, मेरे कहने पर ही इंदौर आई थी, हमारे बीच संबंध बने थें

Rewa News: Rewa यूपीएससी के छात्र ने की आत्महत्या- इंदौर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने Rewa से एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है. आरोपी अधिकारी ने अपने कबूलनामे में चौंकाने वाली टिप्पणी की। आरोपी ने कहा कि वह मेरे कहने पर ही रीवा से इंदौर गयी थी, हमारे बीच संबंध थे।

Rewa News:

इंदौर में यूपीएससी की तैयारी कर रही रीवा की एक छात्रा ने किराए के कमरे में आत्महत्या कर ली. उसके पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें 26 वर्षीय मृतका ने रीवा के एक अधिकारी पर संगीन आरोप लगाए थे.  पुलिस ने इसी मामले के आरोपी पुष्करनाथ को रीवा से गिरफ्तार किया है। पुष्करनाथ रीवा नगर निगम में राजस्व अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

आरोपी पुष्करनाथ ने बताया कि उसने 2014-15 में एमपीपीएससी क्लियर किया था। रीवा में उनकी पोस्टिंग हुई। वह अपने गांव अनूपपुर के दुल्हार का रहने वाला है. उसने 2019 में शादी की। पत्नी भी सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। 2021 में पुष्कर की सहेली ने कहा कि मेरी बहन यूपीएससी की तैयारी कर रही है, उसे गाइड करो। पुष्करनाथ के हां कहने के बाद छात्र उनके साथ पढ़ने लगा। इसी बीच दोनों में प्यार हो जाता है और नजदीकियां बढ़ जाती हैं।

Rewa News:

… फिर परीक्षा की तैयारी के बहाने इंदौर आए पुष्करनाथ ने कहा कि हमारी दोस्ती गहरी होने के बाद छात्रा रीवा घर आने में झिझकने लगी। पुष्करनाथ ने फिर उन्हें इंदौर में एक छात्रावास किराए पर लेने से आगे पढ़ने के लिए कहा। यूपीएससी में छात्रों का केंद्र इंदौर था। नतीजा यह हुआ कि छात्र वनवरकुआ इलाके के एक छात्रावास में रहने लगा। कुछ दिनों बाद मैं (आरोपी पुष्करनाथ) और रीवा इंदौर आए। मैंने गर्ल्स हॉस्टल के पास बॉयज हॉस्टल में एक कमरा किराए पर लिया। हमारे यहां बहुत सारे रिश्ते थे।

Rewa News:

हम दोनों यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे पुष्करनाथ ने पुलिस को बताया कि एमपीपीएससी में चुने जाने के बाद उन्होंने खुद रीवा में यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। लेकिन मेरा सेंटर जबलपुर आ गया। आरोपी इंदौर आता है और अपनी पत्नी से कहता है कि कुछ महीने बचे हैं, मुझे और तैयारी करनी है। इसलिए मैं जबलपुर से कोचिंग करूंगा। वह जबलपुर से पत्नी बनकर इंदौर आया करता था।

Rewa News:

 इसे भी पढ़े-हीरों का हार दिखाने के लिए ब्रालेस लुक में आईं Priyanka Chopra, मां बनने के बाद होती जा रही हैं बोल्ड

छात्र यूपीएससी मेन्स की तैयारी कर रहा था, कुछ दिनों बाद छात्र के पास मुख्य परीक्षा का पेपर था, छात्र पढ़ने में बहुत होशियार था। उन्होंने पहले प्रयास में यूपीएससी पास की। इसी वजह से घरवालों को उम्मीद थी कि वह भी अपना चेहरा साफ कर लेगा। लेकिन आरोपी पुष्करनाथ ने इंदौर की लड़की का शोषण किया और रीवा के लिए रवाना हो गया। लड़की बहुत परेशान है। परिजनों को सूचना न देने पर उसने सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगा ली।

 इसे भी पढ़े-Rewa News: कमिश्नर ने की आपदा प्रबंधन की समीक्षा, बाढ़ में राहत एवं बचाव संबंधी तैयारियां करने के निर्देश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button