Mohania Ghati Turnal: मोहनिया टर्नल में आवा-जाही हो गयी शुरू, लुफ्त लीजिये इस खूबसूरत सफर का

Mohania Ghati Turnal: मोहनिया टर्नल से 24 घंटे ट्रैफिक शुरू हो गया है। हर गतिविधि कैमरे में कैद हो रही है, जिसकी सूचना दिल्ली मुख्यालय को दी जाती है। सुरंग के दोनों सिरों यानी गुरहा और मोहनिया पर चार सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं। देश की सबसे चौड़ी थी- श्री लेन गुर-सीधी, जहां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आगमन मोहनिया मार्ग सुरंग पर 47 अत्याधुनिक कैमरों की निगरानी है. 

Mohania Ghati Turnal:  टर्नल बनने से रीवा से सीधी के बीच की दूरी 8 किमी कम हो गई है। सबसे पहले, स्वचालित घोषणाओं वाले वाहन भी चक्रवात और उच्च पहाड़ी सड़कों से लैस होते हैं। सुरंग के अंदर किसी तरह बाहर निकलना पड़ा। अब वह इससे मुक्त है। रीवा से सीधी की दूरी 82 किमी है। सुरंग के निर्माण से अब इस प्रणाली का उपयोग किया जा सकता है जिससे इसकी दूरी 74 किमी हो गई है। इस टर्नल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन निकल रहे हैं।

Photo By Google

दूरी 8 किमी कम हुई

Mohania Ghati Turnal: सैंतालीस कैमरों की निगरानी में मोहनिया सुरंग के दोनों सिरों पर चार सुरक्षा गार्ड, 70 कर्मी तैनात किए गए हैं.

गुड़ विधायक ने किया दौरा

Mohania Ghati Turnal: यह टर्नल गुड़ और चुरहट दोनों इलाकों को कवर करती है। इसका आधा हिस्सा गुड़ क्षेत्र में है और आधा हिस्सा चुरहट में है। गुराह विधायक नागेंद्र सिंह व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रणब प्रताप सिंह ने मंगलवार को दौरा किया. उस वक्त टर्नल दिखाने के लिए कंपनी के लोग मौजूद थे। उन्होंने विधायक को तकनीकी जानकारी देते हुए कहा कि यह टर्नल समय से पहले तैयार कर ली गई है.

Photo By Google

Mohania Ghati Turnal: लीजिंग मैनेजर धर्मेंद्र त्रिपाठी ने विधायक को बताया। तकनीकी सूचना डिजाइन और तकनीकी अभियांत्रिकी। राहुल दुबे द्वारा राहुल दुबे ने कहा कि परियोजना निदेशक सुमेश बंजल के नेतृत्व में पूरा काम समय पर पूरा हुआ. इस अवसर पर इंजी. अनुराग शर्मा, छत्रपाल प्रजापति, सिद्धार्थ तिवारी सहित अन्य मौजूद रहे। आपात स्थिति के दौरान इस रास्ते से निकाला जा सकता है।

Mohania Ghati Turnal: मोहनिया टर्नल में आवा-जाही हो गयी शुरू, लुफ्त लीजिये इस खूबसूरत सफर का
Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Rewa Airport: रीवा हवाई पट्टी के बदलेंगे दिन, एयरपोर्ट होगा जल्द उड़ेंगे बड़े जहाज

Mohania Ghati Turnal:  यह सूचित घटनाओं के होने पर वाहन चालकों को भी सूचित कर सकता है। अगर वाहन किसी दुर्घटना के कारण फंस गया है तो इस सिस्टम के जरिए जानकारी दी जा सकती है। टर्नल के पास कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां इंजीनियरों के अलावा अन्य जानकार कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी पर रहते हैं। पूरी सुरंग दूधिया रोशनी में नहाई हुई है। पहाड़ी की चोटी पर रंग-बिरंगे पानी के फव्वारे लगे हैं। फव्वारे से पानी की अलग-अलग रंग की फुहारें निकलती हैं।

Article By Sunil

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us