Chandigarh यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल, 8 ने की खुदकुशी की कोशिश

मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी(Chandigarh University) का एक विडियो सोशल मीडिया(Social Media) पर वायरल हुआ है जिसमे 60 छात्राओं का नहाते हुए विडियो बनाया गया है. यह वीडियो एक साथी छात्रा ने बनाया था और उसने इसे शिमला(Simla) में एक दोस्त को भेजा था। और उसके दोस्त ने ये वीडियो उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट(Viral) कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद शनिवार की रात चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी(Chandigarh University) में भारी आंदोलन शुरू हो गया, जो अब तक जारी है. छात्राये और उनके परिजन विरोध कर रहे हैं। मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी(Chandigarh University) में पढ़ रही 60 छात्राओं का नहाते हुए एक वीडियो वायरल हो गया है। इस घटना के बाद आठ छात्रों ने आत्महत्या(Suiside) का प्रयास किया। इनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है. सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने वाले लड़के की तलाश के लिए पुलिस की एक टीम शिमला भेजी गई। विश्वविद्यालय(Collage) में छात्राओं और परिवार के सदस्यों की भीड़ लगी रहती है। हंगामा हो रहा है। भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।

Chandigarh यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल, 8 ने की खुदकुशी की कोशिश
Photo By Google

जिन लड़कियों के वीडियो वायरल(Video Viral) हुईं, वे सभी एमबीए की पढ़ाई कर रही हैं. आरोपी छात्रा काफी समय से वीडियो बनाकर अपने दोस्तों को भेज रही थी। उन्होंने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट(Viral) किया। एक छात्रा द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद हंगामा शुरू हो गया। मोहाली(Mohali) के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी(Chandigarh University) के हॉस्टल वार्डन ने आरोपी लड़की से पूछताछ की तो उसने कहा कि ये वीडियो मैंने एक लड़के को भेजा था. लड़की ने कहा कि वह लड़के को नहीं जानती।

वार्डन(Warden) से कई बार पूछने के बावजूद लड़की ने लड़के के साथ अपने संबंध(Relation) और वह कौन था यह नहीं बताया। जब उससे पूछा गया कि वह यह वीडियो(Video) कब से बना रही है तो छात्रा(Collage Girl) ने कोई जवाब तक नहीं दिया। वह कहता रहा कि गलती हो गई है और मैं इसे दोबारा नहीं करूंगी। जिस छात्र का वीडियो वायरल(Video Viral) हुआ था, उससे चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी(Chandigarh University) स्टाफ पूछताछ कर रहा है. सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी(Chandigarh University) के एक छात्र का वॉयस मैसेज भी वायरल हो रहा है। इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। इस मैसेज में एक लड़की कहती है- एक लड़की ने वीडियो वायरल कर दिया है। शुरू में कह रहे थे कि 4 लड़कियों के साथ ऐसा हुआ है।

Photo By Google

अब पता चला है कि 60 से ज्यादा लड़कियों के वीडियो वायरल हो चुके हैं. डी ब्लॉक, सी ब्लॉक, बी ब्लॉक सभी ब्लॉक की लड़कियों के वीडियो बना रही हैं. ऐसा करने वाली लड़की बंद है। जो अधिकारी हैं, वे वार्डन हैं, जो पूरी बात को दबाने की बात कर रहे हैं। इस वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद सभी छात्रों ने हॉस्टल खाली कर दिया. उन्होंने ‘हमें न्याय चाहिए’ के ​​नारे लगाए। लड़कियों ने पूरे विश्वविद्यालय को घेर लिया। यह देख सुरक्षाकर्मियों ने विश्वविद्यालय के गेट बंद कर दिए।

Photo By Google

तत्काल पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने बच्चियों को समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस की पीसीआर टीम की गाड़ी को पलट दिया. पुलिस को उन्हें शांत करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। विवि स्थिति से निपटने की कोशिश कर रहा है। पुलिस तैनात है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन वीडियो को इकट्ठा करने का मकसद क्या था?

 इसे भी पढ़े-यूपी की इस DM ने लगाया था जींस टीशर्ट पर बैन, अब हुआ ट्रांसफर

ये लड़की भी हिमाचल प्रदेश की है और लड़का भी वहीं का है. तो इन दोनों ने क्यों किया? पुलिस ने शिमला में रहने वाले आरोपी दोस्त को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। लड़की को हिरासत में ले लिया गया है। पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी(Chandigarh University) पहुंचीं। लड़की ने कहा कि मैं जाकर पता लगाऊंगी कि पूरा मामला क्या है? शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने कहा, हम इस संबंध में सख्त कार्रवाई करेंगे.

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button