किसान को लात मारने वाले सांचौर एसडीएम का तबादला

जालोर, 17 जुलाई । जिले के सांचौर क्षेत्र स्थित प्रतापपुरा गांव में गुरुवार को एक किसान को एसडीएम भूपेंद्र यादव द्वारा लात मारने के मामले में राज्य सरकार ने देर रात आदेश जारी कर उनका स्थानांतरण सांचौर से जोधपुर में विकास प्राधिकरण में उपायुक्त पद पर कर दिया। इसके बाद भी किसानों का धरना जारी रहा। किसानों की मांग हैं कि उन्हें डीएलसी दर से 20 गुणा अधिक दर से रेट दी जाए। किसानों का कहना है कि एसडीएम यादव को सस्पेंड करने, किसान परिवार पर दर्ज किया गया मामला वापस लेने आदि मांगों को लेकर शनिवार को भी धरना जारी रखा जाएगा। किसान नेताओं ने बड़ी संख्या में शनिवार को सांचौर एसडीएम कार्यालय के बाहर किसानों को एकत्रित होने की अपील की।

जिले के सांचौर क्षेत्र के प्रतापपुरा गांव में गुरुवार को एसडीएम भूपेंद्र यादव ने किसान नरसिंह राम चौधरी को आवेश में आकर लात मार दी थी। इसका वीडियो वायरल हो गया। इसमें वे किसानों की तरफ लात बढ़ाते भी साफ दिख रहे हैं। आक्रोशित किसानों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की और हाथापाई की नौबत आ गई।

भारत माला परियोजना के तहत अमृतसर से जामनगर तक बनने वाले एक्सप्रेस-वे 754 का निर्माण प्रतापपुरा की सरहद में गुरुवार को ही शुरू हुआ और ग्रामीणों ने रुकवा दिया। इस पर एसडीएम मौके पर पहुंचे थे तथा वहां उन्होंने किसान को लात मारी थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। मामले में 17 किसानों के खिलाफ हमला, राजकार्य में बाधा का मामला सांचौर पुलिस थाने में दर्ज करवाया है। इधर एसडीएम द्वारा लात मारने के विरोध में किसानों ने शुक्रवार सुबह से ही सांचौर एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए थे। कािर्मक विभाग ने बीती रात आदेश जारी कर एसडीएम यादव का तबादला जोधपुर कर दिया।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button