पीएम मोदी विजिट: तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री वाराणसी पहुंचे

वाराणसी, 13 जुलाई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार दोपहर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शहर में आ गये। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सीधे प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल बीएचयू आईआईटी मैदान में उतरा। मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर से उतरते ही मैदान का जायजा लेने के बाद यहां चल रही तैयारियों को देखा और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से पूरी जानकारी ली।

आईआईटी मैदान से मुख्यमंत्री का काफिला एमसीएच विंग पहुंचा। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और तैयारियों की जानकारी ली। यहां से मुख्यमंत्री सीधे सड़क मार्ग से सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे और वहां चल रहे तैयारी को परखा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अफसरों से कहा कि कार्यक्रम स्थल और प्रधानमंत्री के आने—जाने वाले रूट पर साफ-सफाई का खास ध्यान रखें। प्रधानमंत्री शहर में आये तो उत्सव जैसा माहौल दिखे पूरे शहर को सजाये।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान रूट डायवर्जन और यातायात की व्यवस्था ऐसी हो कि आम लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा और परेशानी न होने पाये। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के सुरक्षा व्यवस्था और जनसभा में कोविड प्रोटोकाल के पालन पर खासा जोर दिया। मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थलों का जायजा लेने के बाद बाबा विश्वनाथ के दरबार में दर्शन पूजन के लिए पहुंचे। मंदिर के गर्भगृह में मुख्यमंत्री ने बाबा के पावन ज्योर्तिलिंग का विधि विधान से पूजा अर्चना कर जलाभिषेक किया ।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button