snn

Mustard oil price: 40 रूपये सस्ता हुआ सरसों तेल, रिफाइंड ऑयल के भी गिरे दाम, फटाफट चेक करें नई कीमत

Mustard oil की कीमतें आज पूरे देश में इस समय महंगाई का दौर जारी है. महंगाई से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है. यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का विश्व मुद्रास्फीति पर गहरा प्रभाव पड़ा है। इस युद्ध के कारण महंगाई बढ़ी है।

फिलहाल पेट्रोल, डीजल से लेकर सब्जी और घरेलू तेल तक हर चीज के दाम तेजी से बढ़े हैं। लेकिन इस समय आम लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर आ रही है. ऐसा इसलिए है क्योंकि सरसों के तेल समेत कई घरेलू तेलों की कीमतों में भारी गिरावट आई है। आइए जानें सरसों के तेल की ताजा कीमत…

Mustard oil की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से तेजी जारी है। लेकिन इस समय सभी के लिए राहत भरी खबर है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के बाजार में सरसों का तेल 160 से 170 रुपये प्रति किलो बिक रहा था. लेकिन अब सरसों के तेल की कीमत बढ़ गई है.

Mustard oil price: 40 रूपये सस्ता हुआ सरसों तेल, रिफाइंड ऑयल के भी गिरे दाम, फटाफट चेक करें नई कीमत
photo by google

Mustard oil की कीमत 30 रुपये से घटकर 40 रुपये हो गई है. इसके अलावा सोयाबीन, सीपीओ, पाम ऑयल और अन्य तिलहन के भाव भी इसी भाव पर हैं। हम आपको बता दें कि महाराष्ट्र में एक पौधा 6,625-6,650 रुपये प्रति क्विंटल बिक रहा है। बढ़ती महंगाई के बाद आम आदमी के लिए राहत की खबर आ सकती है।

Sukanya Samriddhi Yojana: इस योजना के नियम जानकर हो जाएंगे हैरान, बच्ची का भविष्य होगा उज्जवल

ऐसा इसलिए है क्योंकि Mustard oil की कीमत में भारी गिरावट आई है। लेकिन कीमतों में इस गिरावट से व्यापारियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. बाजार भाव अलग-अलग कीमतों से कई गुना कम होने के कारण व्यापारियों को घाटा गिनना पड़ता है। वहीं, इस गिरने से वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। लेकिन इस गिरावट से आम लोग काफी खुश होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button