snn

Kanpur में निगम ने 3 मंदिर अवैध बता दिया नोटिस, बजरंग दल ने काटा बवाल

Kanpur में निगम ने 3 मंदिर अवैध बता दिया नोटिस, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया कि नगर निगम को पहले तीनों मंदिरों को गिराने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करना होगा। राजस्थान के अलवर जिले के राजगढ़ में 300 साल पुराने शिव मंदिर पर बुलडोजर चलाने के बाद बीजेपी कांग्रेस के अशोक गहलोत सरकार पर हमला कर रहे हैं.

मंदिर पर बुलडोजर चलाने का मामला अब तेज होता जा रहा है। वहीं, यूपी के Kanpur नगर निगम ने तीन मंदिरों को अवैध बताते हुए नोटिस जारी किया है. ऐसे में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की ओर से जमकर बवाल हुआ.Kanpur  नगर निगम की ओर से जारी नोटिस के खिलाफ बजरंग दल ने कहा है कि अगर मंदिरों के खिलाफ कार्रवाई की गई तो व्यापक आंदोलन होगा

 बता दें कि Kanpur  के कंपनी बाग रोड स्थित हनुमान मंदिर में नगर निगम का नोटिस चस्पा किया गया है. तीन दिन में कहीं और हनुमान की प्रतिमा स्थापित करने की बात कही जा रही है। आसपास के शिव मंदिरों और शनिदेव मंदिरों के लिए भी नोटिस जारी किए गए हैं।

हिंदू संगठनों ने नगर निगम को नोटिस का विरोध करते हुए कहा कि मंदिर को तोड़ा नहीं जा सकता। मंदिर अपने स्थान पर रहेगा। मंदिर फुटपाथ पर बना है। वहीं लोगों ने विरोध में मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू कर दी।

दूसरी ओर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया कि नगर निगम को पहले तीनों मंदिरों को गिराने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करना होगा। आपको बता दें, इलाके में इसका जोरदार विरोध हो रहा है। राजस्थान के अलवर में बुलडोजर का मामला बेहद संवेदनशील हो गया है.

समुद्र में मस्ती कर रहे थे लोग, अचानक ऊपर से गिरा हवा में उड़ता हुआ प्लेन, Video में देखें आगे क्या हुआ

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या योगी सरकार यूपी में मंदिरों के खिलाफ कार्रवाई करेगी? दरअसल, योगी सरकार के तहत माफियाओं की अवैध संपत्तियों पर अवैध निर्माण और बुलडोजिंग की प्रक्रिया शुरू हुई और यह मध्य प्रदेश और दिल्ली तक पहुंच गई. वहीं, बुलडोजर भू-माफियाओं पर योगी सरकार की कार्रवाई का प्रतीक बन गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button