snn

jeans पैंट से लेकर अंडरगारमेंट्स तक इन देशों में बैन, पकड़े जाने पर होगी जेल

आज के फैशन की दुनिया में आपने युवाओं को समझौता करने के लिए ना कहते हुए सुना होगा। jeans पैंट से लेकर अंडरगारमेंट्स तक इन देशों में बैन, पकड़े जाने पर होगी जेल ,पहले हमारे वयस्क युवाओं के फैशन से चौंक जाते थे, लेकिन अब समय बीतने के साथ यह आम हो गया है।

jeans भारत में फैशन और कपड़ों पर कोई प्रतिबंध नहीं है, लेकिन दुनिया में कई देश ऐसे भी हैं जहां कपड़ों को लेकर कई नियम हैं। आपको इन नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा, अगर आप इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

फीता अंडरवियर प्रतिबंधित करें
आजकल बाजार में महिलाओं के लिए तरह-तरह के स्टाइलिश लहंगे आ रहे हैं। फीता जाँघिया और अंडरवियर उनमें से एक हैं। आप शायद नहीं जानते होंगे कि कई देशों में लेस अंडरवियर पर प्रतिबंध है। jeans हालांकि इसके पीछे का कारण समाज के विचार नहीं, बल्कि योनि स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना है। इसी वजह से रूस, बेलारूस और कजाकिस्तान जैसे देशों में सिंथेटिक और लेस वाले कपड़ों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

मिनी स्कर्ट और ट्राउजर पहनने पर आपको गिरफ्तार किया जा सकता है
अफ्रीकी महाद्वीप का एक देश युगांडा सामान पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रसिद्ध है। jeans कृपया ध्यान दें कि इस देश में आपकी जांघों या स्तनों को दिखाने वाले इस प्रकार के कपड़े पहनना सख्त मना है। 2014 में पारित एंटी पोर्नोग्राफी बिल के तहत इस तरह के खुलासा करने वाले कपड़े पहनना अवैध माना जाता है। इतना ही नहीं, पतलून, मिनी स्कर्ट या स्कार्फ पहनने पर पुलिस आपको गिरफ्तार कर सकती है।

jeans ,नकाब और बुर्का मना है

 jeans पैंट से लेकर अंडरगारमेंट्स तक इन देशों में बैन, पकड़े जाने पर होगी जेल
photo by google

फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, बेल्जियम, नीदरलैंड, कैमरून और इटली जैसे देशों ने यूरोप में नकाब और बुर्का पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। फ्रांस सरकार के मुताबिक इससे महिलाओं को समान अधिकार मिलेगा। इन देशों में अगर किसी को नकाब या बुर्का पहने देखा जाता है तो कार्रवाई की जाती है।

jeans ,लेगिंग पहनना गैरकानूनी है
खाड़ी देश ड्रेस कोड को लेकर काफी सख्त हैं। हम आपको बता दें कि दुबई समेत अन्य देशों में महिलाओं के कपड़ों को लेकर बेहद सख्त नियम हैं, जहां उन्हें अपने घुटने ढकने होते हैं। इन देशों में लेगिंग और शॉर्ट्स पहनना सख्त मना है। महिलाओं के लिए सार्वजनिक स्थान पर लेगिंग पहनना गैरकानूनी है। सभी खाड़ी देशों में धर्म को ध्यान में रखते हुए कपड़ों को लेकर सख्त नियम हैं।

Jan Dhan से जनधन खाते को करा लें लिंक, मिलेगा इतने लाख का फायदा 

उत्तर कोरिया में जींस, पियर्सिंग और लंबे बाल प्रतिबंधित हैं
उत्तर कोरिया एक ऐसा देश है जहां किसी भी चीज पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। जब फैशन की बात आती है, तो उत्तर कोरिया में कई तरह के कपड़ों पर प्रतिबंध है। आपको बता दें कि इस देश में स्किनी जींस, लेदर ट्रेंच कोट, स्पाइक्स, ब्रांडेड टी-शर्ट, पियर्सिंग और रैग जींस जैसी चीजें प्रतिबंधित हैं। उत्तर कोरिया में अगर आप इनमें से कोई भी चीज पहने नजर आते हैं तो आपको जेल हो सकती है।

ऊँची एड़ी के जूते पहनने का निषेध
यूरोप के एक देश ग्रीस ने महिलाओं के एड़ी के सैंडल पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है। आपको बता दें कि ग्रीक पुरातत्व स्थलों में हील्स पहनना गैरकानूनी माना जाता है, ऐसे में आप पर मुकदमा चलाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button