1 अक्टूबर से बदला जाएगा Electricity subsidy का नियम, फायदा उठाने के लिए इस नबंर पर करना होगा मिस्ड कॉल

दिल्ली (Delhi) में रहने वालों के लिए जरूरी खबर। अगर आप दिल्ली के नागरिक हैं और बिजली सब्सिडी (Electricity subsidy) लेना चाहते हैं तो उसके लिए अब नियम बदल दिए गए हैं। इसका ऐलान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने किया है। केजरीवाल ने ऐलान किया कि अगर आप चाहते हैं कि विद्युत को एसबीडी मिले तो 7011311111 फोन नंबर पर मिस्ड कॉल दें। इस मिस्ड कॉल (missed calls) के बाद यूजर को एक फॉर्म भरना (form filling) होगा।

Photo By Google

1 अक्टूबर से बदलेगा  नियम

अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि 1 अक्टूबर से दिल्ली में नियम लागू हो जाएगा. उन्होंने कहा, ‘सबसे ज्यादा फायदा उन यूजर्स को होगा जो बिजली सब्सिडी (Electricity subsidy) चाहते हैं, उन्हें भी इसका फायदा मिलेगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई तरह के लोग हैं जिन्हें  बिजली (Electricity) बिल में सब्सिडी नहीं देनी है लेकिन मुझे मिल रहा है

और अब लोग स्वेच्छा से इसे छोड़ सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए आपको अभी इलेक्ट्रॉनिक रजिस्ट्रेशन (electronic registration) करवाना होगा। बिल के साथ इस फॉर्म के लिए अपील करने के लिए सभी को कृषि सब्सिडी भी दी जाएगी। आपके लिए फॉर्म भरने वाले सभी लोगों को सब्सिडी (subsidy) दी जाती है।

Photo By Google

कट्टर ईमानदार सरकार के कारण सस्ती हुई बिजली

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बिजली (Electricity) बहुत सस्ती है क्योंकि यहां कट्टरपंथी ईमानदार सरकार है। हमने ऐसा सिस्टम (system) तैयार किया है जिससे यहां 24 घंटे बिजली मिलती है। दिल्ली में करीब 47 लाख उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलती है।

Photo By Google

इसे भी पढ़े- अब आपकी भैंस का भी बनेगा आधार कार्ड, PM मोदी ने अंतरराष्ट्रीय डेयरी सम्मेलन में कही ये बात

कैसे मिलेगा फॉर्म

इस नंबर एक को डायल करने के लिए 7011311111 बोलें, फिर से आपका फोन हैंग हो जाएगा। उसके बाद बीएसईएस की ओर से एक मैसेज आएगा जिस पर क्लिक करने के बाद व्हाट्सएप चैट बॉक्स (whatsapp chat box) खुल जाएगा। वह आपको बाद में फॉर्म जमा करने के लिए सीए नंबर देगा।

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button