Congress को फिर बड़ा झटका! पूर्व CM सहित 8 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन, इस वजह से छोड़ी पार्टी

 कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को एक के बाद एक झटके का सामना करना पड़ रहा है. गुलाम नबी आजाद जैसे वरिष्ठ नेताओं (senior leaders) के बाद गोवा में कांग्रेस (Congress) को झटका लगा है. गोवा में एक पूर्व मुख्यमंत्री (former chief minister) सहित आठ विधायक कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। हम आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोरो यात्रा (Travel) चल रही है जो कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक जाएगी. इस यात्रा के बीच गोवा में कांग्रेस विधायकों की बगावत कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ी समस्या है.कांग्रेस (Congress) पूरे देश में भारत जोड़ अभियान (Campaign) चला रही है। लेकिन गोवा में टीम (team) को बड़ा झटका लगा।

Congress को फिर बड़ा झटका! पूर्व CM सहित 8 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन, इस वजह से छोड़ी पार्टी
Photo By Google

गोवा में कांग्रेस (Congress) के 11 में से 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. आपको बता दें, गोवा विधानसभा में बीजेपी के 20 विधायकों समेत 40 सदस्य हैं, जबकि कांग्रेस के 11 लेकिन अब कांग्रेस (Congress) के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं.वहीं कांग्रेस (Congress) के पूर्व विधायक माइकल लोबो ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री (Chief Minister) प्रमोद सावंत का हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी में शामिल हुए. उन्होंने कहा, हमने ‘छोर्बे कांग्रेस, जोरो बीजेपी’ का नारा दिया है। आज कांग्रेस के सभी बागी विधायक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मिल रहे हैं.

Photo By Google

साल 2019 में भी हुई थी बगावत

यह पहली बार नहीं है जब गोवा में कांग्रेस पार्टी टूट गई है। इससे पहले भी प्रदेश कांग्रेस में बड़ा बंटवारा हो चुका है। साथ ही 2019 की शुरुआत में कांग्रेस के 10 विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. इस बार फिर कांग्रेस में फूट पड़ गई है। बता दें, इससे पहले जदयू के कई विधायक भी बीजेपी में शामिल हुए थे.

Photo By Google

इसे भी पढ़े- 1 अक्टूबर से बदला जाएगा Electricity subsidy का नियम, फायदा उठाने के लिए इस नबंर पर करना होगा मिस्ड कॉल

गौरतलब है कि मिशन 2024 को देखते हुए केंद्र सरकार (Central government) को घेरने की कोशिश में जुटी कांग्रेस (Congress) ने खास रणनीति बनाई है. इसी कड़ी में कांग्रेस की भारत झोर यात्रा शुरू हो गई है. कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कन्याकुमारी से इंडिया जोरा यात्रा शुरू की। उधर, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा को परिवार बचाने का अभियान करार दिया.

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button