ATM से पैसा निकालने का अब बदल गया नियम, पढ़ लीजिए वर्ना अटक जाएगा पैसा

ATM Now the rules of withdrawing money

SBI के नए नियम अगर आप इस बार ATM से पैसे निकालने जा रहे हैं तो पहले ये खबर जरूर पढ़ लें. बैंकों ने एटीएम से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव किया है। अब एटीएम से पैसे निकालने के लिए ओटीपी की जरूरत होगी

ताकि साइबर चोर अंदर न जा सकें जमशेदपुर: ग्राहकों की सुविधा के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडियन (एसबीआई) ने काफी बदलाव किए हैं. एटीएम (ATM) से पैसे निकालने के नियम भी बदल गए हैं। यह जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

नहीं तो आपको मुआवजा देना पड़ सकता है। अगर आपका एसबीआई बैंक में खाता है, तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण है।

ATM से पैसा निकालने का अब बदल गया नियम

एटीएम लेनदेन को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए एसबीआई ने नई पहल की है। अब आपको SBI ATM से पैसे निकालने के लिए OTP डालना होगा. नए नियमों के तहत ग्राहक बिना ओटीपी के कैश नहीं निकाल पाएंगे।

ऐसे में अगर आपको इस बात की जानकारी नहीं है तो अच्छी तरह जान लें। नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है। इस बात की जानकारी एसबीआई बैंक की ओर से ट्वीट कर दी गई है।जानें नियम

अब आपको एटीएम (ATM) से दस हजार रुपये से ज्यादा की निकासी के लिए ओटीपी का सहारा लेना होगा. यह ओटीपी आपके मोबाइल पर भेजा जाएगा। इसके बाद आपको इसका इस्तेमाल करना होगा।

एसबीआई ग्राहकों को अपने एटीएम से किसी भी समय 10,000 रुपये और अधिक निकालने की अनुमति देगा, जिसमें उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और उनके डेबिट कार्ड पिन पर भेजे गए एक ओटीपी शामिल हैं।

एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने के लिए आपको एक ओटीपी की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। यह ओटीपी चार अंकों का होगा जो ग्राहक को एक ट्रांजैक्शन के लिए मिलेगा।

एक बार जब आप वह राशि दर्ज कर लेते हैं जिसे आप निकालना चाहते हैं, तो आपको एटीएम (ATM) स्क्रीन पर ओटीपी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। नकद निकालने के लिए, आपको इस स्क्रीन पर बैंक के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करना होगा।

786 सीरीज के कोई नोट हैं? तो मिलेंगे 3 लाख रुपए प्रति मिनट, जानिए कैसे कमाएं

बैंक ने ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए यह कदम क्यों जरूरी समझा, यह बताते हुए यह कदम उठाया है। बैंक पर धोखाधड़ी के लगातार आरोप लग रहे हैं. SBI के पास भारत में 22,224 शाखाओं और 63,906 एटीएम का सबसे बड़ा नेटवर्क है, जिसमें 71,705 BC आउटलेट शामिल हैं।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button