snn

असनी cyclone से उफनती समुद्री लहरों में बहकर आया ‘गोल्डन रथ’, देखकर लोग हुए दंग

विशाखापत्तनम: समुद्र जब ऊपर उठता है तो बहुत कुछ लाता है. बंगाल की खाड़ी में बने cyclone असनी के कारण इस समय समुद्र उबड़-खाबड़ है। आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम के तट पर एक ऐसी भीषण लहर ने बहा गई, जिसने लोगों को झकझोर कर रख दिया। यह एक रथ जैसी संरचना है, जो सोने से मढ़ी हुई है। इसे देखकर लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि यह कहां से और किसका आया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया कि रथ मंगलवार शाम श्रीकाकुलम जिले के सुन्नापल्ली में समुद्र में बह जाने के बाद तट पर आ गया। जब लोगों ने रथ को समुद्र में तैरते देखा तो वे रस्सी खींचकर किनारे पर ले आए। देखते ही देखते यह खबर फैल गई और बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए।

Asani cyclone :

जैसा कि समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि रथ देखने में बेहद खूबसूरत है. इसके ऊपर मठ के आकार की संरचना बनाई गई है। इसके ऊपर सुनहरे रंग की परत होती है। इसे पानी में तैरने के लिए बनाया गया है।

Asani cyclone :

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, ये रथ म्यांमार, मलेशिया या थाईलैंड जैसे किसी दक्षिण पूर्व एशियाई देश से संबंधित हो सकता है. चक्रवात की वजह से पहले दक्षिणी अंडमान सागर में कम दबाव का क्षेत्र बना था, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ये रथ म्यांमार, थाईलैंड, मलेशिया या इंडोनेशिया जैसे अंडमान सागर के किसी करीबी देश का हो सकता है. जो चक्रवात असनी के प्रभाव से भटककर यहां आ गया.

Coca-Cola : कभी मिलता था फ्री में , आज है 38.66 बिलियन डॉलर का ब्रांड , यह है Coca-cola की शुरूआती कहानी

Asani cyclone :

हालांकि संताबोम्मली के तहसीलदार जे. चलमैय्या इससे इत्तफाक नहीं रखते. उनका अनुमान है कि ये रथ किसी दूसरे देश से नहीं आया होगा. संभवतः इस रथ का इस्तेमाल भारतीय तट पर कहीं किसी फिल्म की शूटिंग के लिए किया गया होगा, जो समुद्री लहरों में बहकर श्रीकाकुलम तट पर आ गया.

Haryanvi Dance: मंच पर आग लगा रहा है Komal Choudhary का रंगीली डांस वीडियो; आप भी न रहे देखें बिना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button