आतंकी खतरे को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलर्ट

मेरठ, 12 जुलाई । लखनऊ में दो अलकायदा आतंकियों के पकड़े जाने से पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी आतंकी खतरे को देखते हुए सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स की निगरानी बढ़ा दी गई है। मेरठ के हस्तिनापुर से एनआईए ने खालिस्तान समर्थकों को हथियार सप्लाई करने के मामले में दो युवकों को पकड़ा है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिले आतंकियों का गढ़ बन गए हैं। मेरठ, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हापुड़, गाजियाबाद में आईएसआई एजेंट पकड़े जाते रहे हैं। कुख्यात आतंकी अब्दुल करीम टुंडा तो हापुड़ के पिलखुआ का रहने वाला है। दरभंगा में हुए पार्सल विस्फोट के सिलसिले में कुछ दिन पहले एनआईएए ने शामली निवासी दो भाईयों गिरफ्तार किया था। शामली में कई बार एनआईए छापेमारी कर चुकी है। शामली में खुफिया एजेंसियां अपनी निगरानी रखे हुए हैं।

लखनऊ में दो आतंकी पकड़े जाने पर सख्ती

लखनऊ में एटीएस द्वारा दो अलकायदा आतंकियों के पकड़े जाने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। संदिग्ध व्यक्तियों की निगरानी की जा रही है। बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। पश्चिमी उप्र में कांवड़ यात्रा और अन्य त्योहारों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। संदिग्ध वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

हस्तिनापुर में एनआईए का छापा

खालिस्तान समर्थकों को हथियार सप्लाई करने मामले में एनआईए ने मेरठ में डेरा डाला हुआ है। केएलएएफ के सदस्य गगनदीप की निशानदेही पर एनआईए ने हस्तिनापुर और किठौर क्षेत्र से दो युवकों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें किठौर क्षेत्र के कायस्थ बड्ढा गांव से आसिफ को पकड़ा। गगनदीप ने आसिफ से ही पिस्टल लेकर सप्लाई की थी। जबकि हस्तिनापुर क्षेत्र के दूधली गंगा गांव से संदिग्ध युवक मंगल को एनआईए ने हिरासत में लिया है। सूत्रों का कहना है कि युवक के पास से हथियार और नकदी बरामद हुई है। एनआईए हथियार सप्लाई वालों की तलाश में जुटी है।

आरएसएस नेता की हत्या में मेरठ से गए थे हथियार

पंजाब में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता रविंदर गोसाई की हत्या में भी 2016 में मेरठ से हथियार सप्लाई हुए थे। उस समय भी एनआईए और पंजाब पुलिस ने मेरठ में छापेमारी करके कई लोगों को पकड़ा था।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button