Ajab gajab: कुत्ता-कुतिया की हुई अनोखी शादी, बारात में शामिल हुए 400 लोग

Ajab gajab: आपने कई शादियां देखी होंगी, लेकिन सभी शादियों की चर्चा नहीं होती। बिहार के पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में एक शादी हुई है, जिस पर जमकर बहस हो रही है. इस शादी में लोगों ने बैंड बाजार की धुन पर डांस किया और शादी पूरे हिंदू रीति-रिवाज से की गई.

Ajab gajab:

दरअसल मामला कुत्ते और कुत्ते की शादी को लेकर है, जो आज भी चर्चा का विषय है। घटना मजुरहा गांव की है, जहां दोनों ने धूमधाम से शादी की. शादी पूरी तरह से हिंदू तरीके से हुई। शादी के लिए मंडप बनाया गया था और बारात के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई थी।

बाराती भी डीजे की धुन पर खूब ठुमके लगा रहे थे. सबसे बड़ी बात यह है कि बाराती और सराती दोनों एक ही परिवार से हैं. जिस कुत्ते की शादी हुई उसका नाम कोल्हू और कुत्ते का नाम बसंती है।

Ajab gajab: कुत्ता-कुतिया की हुई अनोखी शादी, बारात में शामिल हुए 400 लोग
photo by google

Ajab gajab:

कोल्हू और बसंती के मालिक नरेश साहनी और उनकी पत्नी सबिता देवी ने कुल देवता की पूजा की। फिर पारंपरिक मांगलिक गीतों के साथ हल्दी का  कार्यक्रम हुआ। गांव की महिलाओं ने मटकोर से निकलकर नृत्य व गीत से मटकोर का पूजन किया. उसके बाद कोल्हू बारात लेकर बैंड की धुन पर गाने और डांस करने निकले।

Ajab gajab:

बारात गांव की चौखट पर पहुंचते ही घर-घर जाकर पूजा-अर्चना की जाती है। उसके बाद, पंडित का सिंदूर दान करके विवाह संपन्न हुआ, जो हिंदू रीति-रिवाजों और समारोहों में पूरी तरह से मान्य था।

Ajab gajab: कुत्ता-कुतिया की हुई अनोखी शादी, बारात में शामिल हुए 400 लोग
photo by google

कुत्ते के मालिक नरेश साहनी ने कहा कि जुलूस में स्वादिष्ट भोजन परोसा गया। व्यंजन बनाने के लिए रसोइया की भी व्यवस्था की गई थी। बारात में गांव के चार सौ से ज्यादा लोग शामिल हुए और इस फैंसी शादी को देखा.

दरअसल नरेश साहनी और उनकी पत्नी सबिता देवी ने एक कुत्ता और एक कुत्ता पाल रखा है। सबिता ने कहा कि उन्होंने अपने बच्चों के लिए कुछ वादे किए, जो पूरे हुए। दोनों शुरू से साथ रह रहे हैं।

इसे भी पढ़े-भारत का वो हिस्सा, जहां पत्नी के प्रेग्नेंट होते ही पति कर लेता है दूसरी शादी, बीवी भी नहीं करती लड़ाई

कोल्हू और बसंती ने परिवार के अन्य सदस्यों के परामर्श से शादी की। ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने ऐसी शादी कभी नहीं देखी। विवाहित पंडित के अनुसार, विवाह हिंदू परंपरा के अनुसार संपन्न हुआ था।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button