snn

मांग भराई के दौरान चीख पड़ी दुल्हन, दूल्हे के इस अंग को देखकर किया शादी से इंकार, खाना खाकर बैरंग

दुल्हन को शादी के लिए मना कर दिया गया है आजकल सोशल मीडिया पर शादियों और शादी समारोहों की खबरें और वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। वायरल वीडियो और खबरों में कभी दूल्हा-दुल्हन के बीच झड़प हो जाती है तो कभी दोनों पक्षों में तकरार हो जाती है. ऐसा ही एक वाकया उत्तर प्रदेश के आगरा में सामने आया, जहां दुल्हन ने मांग भराई की रस्म के बाद शादी करने से मना कर दिया.

घटना शनिवार को उस वक्त हुई जब जैतपुर कस्बे के एक शादी घर में एक शादी समारोह का आयोजन किया गया था. शोभायात्रा में गर्मजोशी से स्वागत। लड़कियों ने बारात का खूब स्वागत किया. इसके बाद जयमल की रस्म शुरू हुई। जयमाल को शांति से संभालने के बाद दूल्हा-दुल्हन सात फेरे तक मंडप की तह तक पहुंचते हैं।

यहां दुल्हन की मांग भराई की रस्म शुरू हुई। दूल्हा जैसे ही दुल्हन की मांग भरने के लिए बढ़ा तो दुल्हन के रोने की आवाज आती है। दूल्हे का हाथ देखकर दुल्हन नाराज हो जाती है। इसके बाद उन्होंने शादी से इंकार कर दिया। थाने से मामला पंचायत तक गया, लेकिन समाधान नहीं हुआ। बैरंग को बारात में लौटना पड़ा।

गाजियाबाद के भूपुरा कुटीर के एक युवक का जैतपुर की बेटी से संबंध बन गया. शनिवार शाम जैतपुर में बारात निकाला गया. शादी समारोह। जयमाला का समारोह भी धूमधाम से संपन्न हुआ। बारात में काफी लोगों की भागीदारी रही। रात में दूल्हा-दुल्हन भी मिलने पहुंचे।

90 देश की सुंदरियों को चुनौती देगी MP की बेटी, मिसेज यूनिवर्स स्पर्धा में दिखाएगी जलवा

बिदाई से पहले दुल्हन की मांग भराई की रस्म थी। जैसे ही मांग भरने के लिए दूल्हे ने हाथ में सिंदूर लिया।  दूल्हे की एक हाथ की कटी हुई तर्जनी उंगली पर दुल्हन की नजर पड़ गयी। उसने शादी से इनकार कर दिया। दूल्हे ने स्पष्ट किया कि बिजली के करंट से दूल्हे की उंगली कट गई। दूल्हा-दुल्हन के समझाने के बाद भी नहीं माने तो दूल्हे की पार्टी जैतपुर थाने पहुंच जाती है.

दोनों पक्षों के बीच एक समझौते पर पहुंचने के लिए एक सूत्री पंचायत हुई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। दुल्हन ने किसी की नहीं सुनी। आखिरकार दूल्हे की पार्टी बोली के साथ लौट आई। इस संबंध में जैतपुर के एसओ मनोज शर्मा ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई थी लेकिन दूल्हे की अंगुली कट जाने के कारण पंचायत में सुलह नहीं हो सकी तो बारात वापस आ गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button