snn

बिहार के लड़के को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज, पहले ठुकरा चुका हैं Paytm का Offer

हर इंसान में इतना जोश और जुनून होना चाहिए कि वह खुद सफलता की ऊंचाइयों को छुए। ऐसा ही कुछ 22 साल के अभिषेक कुमार के साथ हुआ। Amazon ने बिहार के इस लड़के को 1.08 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार एनआईटी पटना के किसी छात्र को जगह मिली है. झाझर निवासी अभिषेक कंप्यूटर साइंस का छात्र है।

बिहार के लड़के को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज, उन्होंने पहले 14 दिसंबर, 2021 को अमेज़न के लिए कोडिंग टेस्ट लिया, फिर 13 अप्रैल को तीन राउंड में एक घंटे का इंटरव्यू दिया। 21 अप्रैल को उन्हें कंपनी की ओर से एक ऑफर मिला, जिसे पाकर वे बेहद खुश हैं। सिर्फ अभिषेक ही नहीं, पूरा एनआईटी इस ऑफर से खुश है। प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट अधिकारी, एनआईटी पटना – डॉ. शैलेश एम पांडेय का कहना है

बिहार के लड़के को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज,
photo by google

बिहार के लड़के को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज,

कि अभी तक अमेजन के किसी भी छात्र को अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में जगह नहीं मिली है. इस साल छात्रों ने सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। दरअसल अभिषेक छोटी उम्र से ही कोडिंग सीखना चाहते थे। अभिषेक ने कोटा से अपनी तैयारी पूरी की और 2018 में एनआईटी पटना में दाखिला लिया।

बिहार के लड़के को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज,
photo by google

अधेड़ मर्द को चाहिए महिला रूममेट, 30 हज़ार किराये के साथ शर्तें ऐसी कि सुनकर चकरा जाएगा दिमाग !

बिहार के लड़के को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज, पढ़ाई के दौरान पेटीएम कंपनी ने उन्हें 16.16 करोड़ के सालाना पैकेज की पेशकश की, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इस ऑफर को ठुकरा दिया कि उन्हें कुछ बड़ा करना होगा। अभिषेक ने फिर आगे की पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया और अब वह जर्मनी में अमेज़न कंपनी से जुड़ने जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button