snn

बिना चेहरे के पैदा हुई थी बच्ची को बचाने से डॉक्टरों ने कर दिया था इनकार, लेकिन फिर हुआ ये चमत्कार

बिना चेहरे के पैदा हुई थी बच्ची को बचाने से डॉक्टरों ने कर दिया था इनकार, लेकिन फिर हुआ ये चमत्कार कहते हैं जिंदगी और मौत इंसान के हाथ में नहीं होती। भगवान मरे हुओं को फिर से जीवित कर सकते हैं और चलते-फिरते किसी भी इंसान की जान ले सकते हैं। पूरी दुनिया में ऐसी तमाम आश्चर्यजनक घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसी ही एक घटना कुछ साल पहले दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील में सामने आई थी,

बिना चेहरे के पैदा हुई थी बच्ची को बचाने से डॉक्टरों ने कर दिया था इनकार जहां एक बच्ची ने ऐसी हालत में जन्म लिया था जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए थे. इस फेसलेस लड़की का जन्म हुआ था। डॉक्टरों ने उसे बचाने से इनकार कर दिया, लेकिन फिर एक ऐसा चमत्कार हुआ जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।मेडिकल साइंस की भविष्यवाणियों को गलत साबित करके ये बच्ची बच गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चे के जन्म के बाद डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची कुछ घंटों के लिए सिर्फ मेहमान थी. डॉक्टरों की यह बात सुनकर बच्चे के माता-पिता घबरा गए।उसने सोचा कि अगर डॉक्टर ने कहा कि लड़की नहीं बचेगी, तो उसके अंतिम संस्कार की व्यवस्था पहले ही कर ली जानी चाहिए।

यह सोचकर परिजन बच्चे के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने लगे।बिना चेहरे के पैदा हुई थी बच्ची को बचाने से डॉक्टरों ने कर दिया था इनकार  लेकिन फिर एक ऐसा चमत्कार हुआ जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। यह फेसलेस लड़की बच गई और अब नौ साल की हो गई है। हम आपको बता दें कि ब्राजील के बारा डी साओ फ्रांसिस्को की विटोरिया मार्सिओली का जन्म नौ साल पहले बेहद दुर्लभ स्थिति में हुआ था। विटोरिया मार्सिओली को ट्रेचर कॉलिन्स सिंड्रोम नाम की बीमारी थी।

कोलार की जमीन में हाथ डालकर सोना निकाल लेते थे लोग, 121 सालों में निकला 900 टन गोल्ड, इसी पर बनी है KGF 2 फिल्म

बिना चेहरे के पैदा हुई थी बच्ची को बचाने से डॉक्टरों ने कर दिया था इनकार इस बीमारी के कारण उनके मुंह की 40 हड्डियां विकसित नहीं हो सकीं। बीमारी के कारण बच्चे की आंख, मुंह और नाक का विकास नहीं हुआ। उसे लग रहा था कि वह कुछ ही घंटों में मरने वाला है।

बिना चेहरे के पैदा हुई थी बच्ची को बचाने से डॉक्टरों ने कर दिया था इनकार डॉक्टरों ने कहा कि बच्चा केवल कुछ और घंटे ही जीवित रह सकता है। डॉक्टर की बात सुनकर परिजन सहम गए। हालांकि, लड़की ने डॉक्टरों की भविष्यवाणी को गलत साबित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button