snn

‘मैं तुम्हें बच्चा नहीं दे सकती, किसी और शादी कर लो…’, पायल की बात सुन संग्राम ने दिया ये जवाब

रियलिटी शो लॉकअप कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है. ‘मैं तुम्हें बच्चा नहीं दे सकती, किसी और शादी कर लो. ऐसे में शो का हर कंटेस्टेंट अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहा है. इवेंट कंटेस्टेंट पावेल रोहतगी ने हाल ही में कैमरे पर खुलासा किया कि वह कभी मां नहीं बनेंगी और न ही कभी गर्भवती होंगी। पायल ने यह बात लॉकअप में रोते हुए कही।

उनकी मंगेतर पायल रोहतगीर ने संग्राम सिंह रियलिटी टीवी शो लॉक अप के अंदर से इन शब्दों पर प्रतिक्रिया दी। पायल ने जैसे ही कैमरे को बताया कि वह बार-बार कोशिश करने के बावजूद गर्भवती नहीं है, तो वह फूट-फूट कर रोने लगी। पायल ने कहा कि यह उनकी और संग्राम की शादी में देरी का एक कारण था।

‘मैं संग्राम को जन्म नहीं दे सकता...’
“मैं गर्भवती नहीं हो सकती,” पायल लॉकअप एपिसोड के दौरान कैमरे के सामने रोई। हम (मैं और संग्राम) पिछले 4-5 साल से बच्चे पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, मैंने आईवीएफ की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। और एक बार एक ट्रोल ने मुझे ‘बंजर’ कह दिया। मुझे संघर्ष के लिए खेद है क्योंकि वह बच्चों से प्यार करती है, मेरे बच्चे नहीं हो सकते, वह अपने बच्चे पैदा करने की हकदार है। इसलिए मैं चाहता हूं कि वह ऐसी लड़की से शादी करे जो उसे बच्चे दे सके।’मैं तुम्हें बच्चा नहीं दे सकती, किसी और शादी कर लो..

उसके लिए संग्राम का क्या मतलब है...
संग्राम सिंह, जो हाल ही में रियलिटी शो लॉकअप में आए और पावेल से मिले। मुलाकात के दौरान संग्राम सिंह ने पायल से कहा कि वह उसके जाते ही उससे शादी करना चाहता है। संग्राम सिंह ने कहा कि उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज उनके बीच प्यार है। उन्होंने कहा कि सरोगेसी और गोद लेने के विकल्प अभी भी उनके और पावेल के बच्चों के लिए मौजूद हैं।’मैं तुम्हें बच्चा नहीं दे सकती, किसी और शादी कर लो..

'मैं तुम्हें बच्चा नहीं दे सकती, किसी और शादी कर लो...', पायल की बात सुन संग्राम ने दिया ये जवाब
photo by google

‘डॉक्टरों ने पायल से कहा कि वह कभी गर्भवती नहीं हो सकती…’
संग्राम सिंह ने टाइम्स को बताया, ‘पायल बहुत बहादुर लड़की है। मुझे उस पर गर्व है। हां, उसका आईवीएफ फेल हो गया और डॉक्टरों ने उसे बताया कि वह (पायल) कभी गर्भवती नहीं हो सकती। लेकिन यह क्या हैं? सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम एक-दूसरे से वैसे ही प्यार करते हैं जैसे हम करते हैं। हो सकता है कल मेरी भी यही समस्या हो, शायद मेरे बच्चे न होते…तो क्या पायल मुझे छोड़कर चली जाती? बिलकूल नही। “

‘पायल की बातों पर सिर्फ हंस सकता हूं…’
संग्राम सिंह ने आगे कहा, “हां, उन्होंने (पायल) मुझे किसी और की तलाश शुरू करने के लिए कहा था। मुझे किसी और से शादी करनी चाहिए जो मुझे अपना बच्चा दे सके। लेकिन मैं उनकी सलाह पर हंस सकता था। हम साथ हैं और हमेशा साथ रहना हैं।

‘जिनके बच्चे हैं उन्होंने क्या किया है?’
संग्राम सिंह ने कहा, ‘क्या वे सभी लोग खुश हैं जिनके बच्चे हैं? उन्होंने क्या किया है, जिनके बच्चे हैं? क्या वे सबसे अच्छे हैं? तो बच्चों में कौन सी बड़ी बात है? भागीदारों के बीच प्यार महत्वपूर्ण है और यही मायने रखता है। मैं एक ऐसे बच्चे की परवरिश करना चाहता हूं जो प्यार के लिए तरसता है।

“पेल के शब्द उन लोगों के लिए एक संदेश हैं जिनके बच्चे नहीं हो सकते …”
संग्राम सिंह ने आगे कहा, “और, मुझे उम्मीद है कि पावेल के बयान को मुख्य रूप से उन जोड़ों के लिए एक संदेश के रूप में देखा जाएगा जो जैविक रूप से गर्भ धारण नहीं कर सकते हैं। फिर भी हमारे देश के कई गांवों में जोड़े जैविक बच्चे की तलाश में एक दूसरे से अलग हो जाते हैं और किसी और से शादी कर लेते हैं।

दूल्हा को डांस पड़ा इतना महंगा कि नाराज दुल्हन ने उसके दोस्त से कर ली शादी

हम सरोगेसी या बच्चा को गोद ले सकते हैं…”मैं तुम्हें बच्चा नहीं दे सकती, किसी और शादी कर लो..
संग्राम ने कहा कि उन्होंने और पायल ने सरोगेसी के जरिए बच्चे पैदा करने पर भी चर्चा की। लेकिन हमारा पहला विकल्प बच्चा गोद लेना है। उसने आगे साझा किया कि उसने आईवीएफ की कोशिश की है और उसी समय शादी करने की योजना बना रही है।

संग्राम का कहना है कि वह अभी भी जुलाई में पावेल से शादी करने की योजना बना रही है, जैसा कि उसने पहले कहा था। पायल फिलहाल लॉक अप में नजर आ रही हैं, जिसमें मुनव्वर फारूकी, अंजलि अरोड़ा, सायशा शिंदे, प्रिंस नरूला, शिवम शर्मा और एजाज फलाह ने अभिनय किया है।’मैं तुम्हें बच्चा नहीं दे सकती, किसी और शादी कर लो..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button