Virat Kohli इस सीनियर खिलाड़ी से क्यों भिड़े ? क्यों हुआ गाली-गलौज ?

सीनियर खिलाड़ी से गाली गलौज करते हुए भिड़ जानें वाले विराट कोहली (Virat Kohli ) का नाम इस समय सुर्खियों में है। दरअसल, उन्हें टीम की ODI कप्तानी से हटा दिया गया है। वह पहले ही T20 की कप्तानी छोड़ चुके हैं। इसी वजह से बीसीसीआई ने उन्हें वनडे फॉर्मेट की कप्तानी से भी हटा दिया है। दरअसल, BCCI सीमित ओवरों के प्रारूप में केवल एक कप्तान रखना चाहता था और वह अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) है। विराट कोहली की कप्तानी का एक किस्सा बहुत चर्चा में आया था जब वह मिडफील्ड में अपने सीनियर खिलाड़ी से भिड़ गए थे। स्थिति शांत कराने के लिए अंपायरों और साथी खिलाडियों को बीच में आना पड़ा था

हम बात कर रहे है कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच IPL 2013 के मैच की। इस मैच में कुछ ऐसा हुआ कि फैंस के होश उड़ गए। इस मैच में Team India के दो बड़े क्रिकेटर Virat Kohli और Gautam Gambhir किसी बात पर आपस में भिड़ गए, स्वभाव से दोनों ही खिलाड़ी आक्रामक थे इसलिए आपस में खूब गाली-गलौज भी हुई। दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की ओर बढ़ते हैं लेकिन साथी खिलाड़ी और अंपायर उन्हें रोक लेते हैं।

गौतम और Virat Kohli के बीच क्यों हुआ था झगड़ा?

इन दोनो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच विवाद की असल वजह तो पता नहीं चल पाई है लेकिन हुआ यह था कि बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB को जीत के लिए 155 रनों की जरूरत थी और विराट कोहली (Virat Kohli ) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन दसवें ओवर में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को लक्ष्मीपति बालाजी ने आउट कर दिया। विराट के आउट होते ही गौतम गंभीर ने उनसे कुछ कहा और फिर दोनों एक दूसरे को गालियां देने लगे. विवाद के बाद दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगाया गया।

Virat Kohli इस सीनियर खिलाड़ी से क्यों भिड़े ? क्यों हुआ गाली-गलौज ?

एक इंटरव्यू में गौतम गंभीर ने इस झगड़े की वजह बताई। गौतम गंभीर ने दावा किया कि KKR जब बल्लेबाजी कर रही थी तो RCB के खिलाड़ियों द्वारा KKR के बल्लेबाजों को गालियां दी जा रहीं थी। उसके बाद KKR ने RCB के बल्लेबाजी करते वक्त जब ऐसा ही किया तो विराट कोहली (Virat Kohli ) इसे पचा नहीं पाए। गौतम गंभीर ने कहा, “अगर आप किसी का अपमान करते हैं, तो आपको भी सुनना चाहिए।” मैच की बात करें तो RCB ने बड़े आराम से 8 विकेट से यह मुक़ाबला जीत लिया था । लेकिन इसी लीग के अगले मैच में कोलकाता के हाथों बैंगलोर को हार कर स्वाद भी चखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : Mahendra Scorpio अब है पहले से और दमदार, लांच से पहले तस्वीर हुई लीक

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button