पूरी पाकिस्तान टीम पर भारी पड़ा अकेला साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, आखिरी गेंद पर ठोक दिया शतक

पूरी पाकिस्तान टीम पर भारी पड़ा अकेला साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, आखिरी गेंद पर ठोक दिया शतक

टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के सुपर-12 राउंड की तैयारी के लिए बुधवार को पाकिस्तान और दक्षिण फिर बारिश हुई अफ्रीका के बीच वार्मअप मैच खेला गया. अबू धाबी में हुए इस मैच में दोनों टीमों की शुरुआत खराब रही, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान के खिलाफ 187 के लक्ष्य को हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज रेसी वैन डेर डूसन ने शानदार पारी खेली और 23 अक्टूबर को ग्रुप चरण के पहले मैच से पहले शानदार शतक बनाया। रॉसी के शतक की मदद से अफ्रीकीटीम हासिल करने में सफल रही। वहीं इस हार ने पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मैच से पहले धक्का दे दिया, क्योंकि उसके गेंदबाजों को

जोरदार चोट लगी थी। टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के सुपर-12 राउंड की तैयारी के लिए बुधवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वार्मअप मैच खेला गया. अबू धाबी में हुए इस मैच में दोनों टीमों की शुरुआत खराब रही, लेकिन फिर बारिश हुई और दक्षिण अफ्रीका ने मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान के खिलाफ 187 के लक्ष्य को हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज रेसी वैन डेर डूसन ने शानदार पारी खेली और 23 अक्टूबर को ग्रुप चरण के पहले मैच से पहले शानदार शतक बनाया।

रॉसी के शतक की मदद से ही अफ्रीकी टीम गोल करने में सफल रही। वहीं इस हार ने पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मैच से पहले धक्का दे दिया, क्योंकि उसके गेंदबाजों को जोरदार चोट लगी थी। कमजोर शुरुआत के बाद शतकीय जोड़ी

पाकिस्तान की शानदार बल्लेबाजी के बाद दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन दो सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रिजा हेंड्रिक्स महज 15 रन पर पवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर क्रीज पर आए रॉसी भंडार डूसन ने पारी की कमान संभाली और कप्तान टेम्बा बाबूमा का समर्थन किया। दोनों के बीच 107 रन की साझेदारी हुई। बावुमा धीरे-धीरे बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं, लेकिन डूसन के बल्ले की बारिश जारी है और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। बावुमा 46 रन बनाकर आउट हो गए।

आखिरी गेंद पर चौका लगाने के बाद शानदार शतक, कमजोर शुरुआत के बाद लगा शतक
पाकिस्तान की शानदार बल्लेबाजी के बाद दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन दो सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रिजा हेंड्रिक्स महज 15 रन पर पवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर क्रीज पर आए रॉसी भंडार डूसन ने पारी की कमान संभाली और कप्तान टेम्बा बाबूमा का समर्थन किया। दोनों के बीच 107 रन की साझेदारी हुई। बावुमा धीरे-धीरे बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं, लेकिन डूसन के बल्ले की बारिश जारी है और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। बाबूमा 46 रन बनाकर आउट हो गए।

आखिरी गेंद पर चौका लगाकर शानदार शतक, टीम को आखिरी 2 गेंदों में 5 रन चाहिए थे और डूसन को शतक के लिए 7 रन चाहिए थे. अफ्रीकी बल्लेबाज ने आखिरी दो गेंदों पर दो चौके लगाकर न सिर्फ टीम को जिताया है, बल्कि अपना सर्वश्रेष्ठ शतक भी पूरा किया है. वह 51 गेंदों में 101 रन बनाकर नाबाद लौटे। डुसेन ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और इमाद वसीम ने 2-2 विकेट लिए। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। वहीं, वेस्टइंडीज को पहले मैच में हराने वाली पाकिस्तान टीम के लिए हार जरूर कुछ चिंता का विषय रही होगी। अफ्रीका सुपर-12 में 2 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका से और 24 अक्टूबर को पाकिस्तान का सामना भारत से होगा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button