Dhoni और Virat ना कर पाए जो काम वह कर दिखाया Shikhar Dhawan ने अपनी पहली बार कप्तानी में, रच दिया ये नया इतिहास

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज खत्म हो गई है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम अपने युवाओं के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने में सफल रही। हालांकि Shikhar Dhawan के नेतृत्व वाली भारतीय टीम जब वेस्टइंडीज पहुंची तो यह इतना आसान नहीं था क्योंकि वेस्टइंडीज की धरती पर भी हारना इतना आसान नहीं था।

Shikhar Dhawan भी पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे थे और यह उनके लिए इतना आसान नहीं था क्योंकि टीम में ज्यादा सीनियर खिलाड़ी नहीं थे, लेकिन इन सबके बावजूद Shikhar Dhawan ने उनके नेतृत्व में ऐसी उपलब्धि हासिल की है जो किसी भी सफल कप्तान ने नहीं की है। आइए आपको बताते हैं शिखर धवन ने क्या कारनामा कर दिखाया जो आज तक धोनी और गांगुली जैसे कप्तान भी नहीं कर सके.

शिखर धवन ने अपनी कप्तानी में बना दिया यह रिकॉर्ड, छोड़ दिया धोनी और विराट को भी पीछे

शिखर धवन ने अपनी कप्तानी में बना दिया यह रिकॉर्ड, छोड़ दिया धोनी और विराट को भी पीछे
Photo By Google

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज ने भारतीय चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस सीरीज में भारतीय टीम के कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन के साथ विश्व कप में अपनी दावेदारी पेश की है. इस सीरीज में Shikhar Dhawan ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार कप्तानी संभाली है और अपनी पहली कप्तानी में उन्होंने वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड क्लीन स्वीप कर दिया है.

Dhoni और Virat ना कर पाए जो काम वह कर दिखाया Shikhar Dhawan ने अपनी पहली बार कप्तानी में, रच दिया ये नया इतिहास
Photo By Google

Shikhar Dhawan घर में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के एकमात्र कप्तान बने और वह पहले कप्तान थे। इससे पहले भारत के बेहतरीन कप्तानों में शुमार किए जाने वाले धोनी सौरव गांगुली और विराट कोहली भी ऐसा कारनामा नहीं कर सके थे। आइए आपको बताते हैं किन खिलाड़ियों की बदौलत धवन ने यह कीर्तिमान स्थापित कर लिया.

शिखर धवन को मिला अपनी कप्तानी में इन खिलाड़ियों का साथ, रच दिया ये नया इतिहास

Photo By Google

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद आज भारतीय टीम का आत्मविश्वास ऊंचा है। हालांकि शिखर धवन के लिए ये इतना आसान नहीं था, लेकिन टीम के कुछ युवा खिलाड़ियों ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि हर कोई हैरान रह गया. शुभमन गिल ने सलामी बल्लेबाज के रूप में लगातार शानदार पारी खेली, इस बार सीरीज के आखिरी मैच में युजवेंद्र चहल ने अपने स्पिन जादू का काम करते हुए सिर्फ 17 रन देकर चार विकेट लिए, जिसके कारण धवन इस सीरीज में क्लीनस्वीप करने में कामयाब रहे।

इसे भी पढ़े-वर्ल्ड के निडर batsman जिन्होंने नहीं किया दिग्गज गेंदबाजों का सम्मान, जम कर की धुनाई, लिस्ट में भारत इस क्रिकेटर का नाम

अपने खिलाड़ियों के अलावा, शिखर धवन ने खुद सामने से आकर 3 वनडे में 2 शानदार अर्धशतक बनाए जिससे पता चला कि उन्होंने कप्तानी के दबाव में भी शानदार प्रदर्शन किया। वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button