ISL 2021-22 : बेंगलुरू ने मुंबई को 3-0 से हराया

ISL 2021-22:  बेंगलुरू एफसी ने सोमवार रात फतौर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी की एक नहीं चलनी दी। बेंगलुरू ने हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) 2021-22 के लीग मुकाबले को 3-0 से जीत लिया। आज की हाऱ इंग्लिश कोच डेस बकिंगहम और उनकी टीम के लिए वाकई में निराश करने वाली रही, क्योंकि आज वो पूरे नियंत्रण के साथ नहीं खेल सकी। इस हार के कारण मुंबई का ISL 2021-22 में जीत से दूर रहने के सिलसिला पांच मैचों का हो गया है।

ISL 2021-22 : बेंगलुरू की तीसरी जीत

ISL सीजन की तीसरी जीत से बेंगलुरू तालिका में नौवें से सातवें स्थान पर गई हैं। जर्मन कोच मार्को पेज्जौओली के ब्लूज 11 मैचों से 13 अंक हो गए हैं। वहीं, मुंबई चौथी हार के कारण फिर से टॉप पर नहीं जा सकी है और दूसरे स्थान पर बरकरार है। उसके 11 मैचों में पांच जीत व दो ड्रा से 17 अंक हैं। बेंगलुरू के राइट बैक रोशन नौरेम को दाहिने फ्लैंक पर शानदार ऑलराउंड खेल दिखाने के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

पहले हाफ में बेंगलुरू ने हाई प्रेसिंग फुटबॉल खेलना शुरू किया तो मुंबई सिटी की डिफेंस पूरी तरह से दबाव में बिखरने लगी। लिहाजा, बेंगलुरू को गोल करने के कई अवसर मिले, जिनमें ने प्रिंस इबारा ने दो और दानिश फारूख ने एक गोल करके पूर्व चैम्पियन टीम को 3-0 से आगे कर दिया था। शेष अवसरों पर मुंबई की डिफेंस और गोलकीपर फुर्बा लाचेंपा को बचाव करने पर मजबूर होना पड़ा।

1 रुपये का ये सिक्का दिला सकता है 10 करोड़ रुपये, जानिए क्या है तरीका

ISL मैच का पहला गोल 8वें मिनट में दानिश फारुख ने किया और बेंगलुरू एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। प्रिंस इबारा ने बॉक्स के किनारे पर क्लीटन सिल्वा को गेंद दी, लेकिन डिफेंडर मौर्तदा फॉल के टैकल ने बेंगलुरू के ब्राजीलियाई फॉरवर्ड का संतुलन को बिगाड़ दिया, लेकिन फिसलने से पहले उन्होंने गेंद दानिश को दे दी।

दानिश ने बॉक्स के ठीक बाहर से लेफ्ट फुटर शॉट लगाया और मुंबई के गोलकीपर लाचेंपा अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावूजद गेंद से काफी दूर रहे गए। 23वें मिनट में बेंगलुरू की बढ़त 2-0 हो गई, जब प्रिंस इबारा ने शानदार हैडर से गोल किया। दाहिने फ्लैंक से रोशन नौरेम के बढ़िया क्रॉस पर कॉन्गो के फॉरवर्ड ने बेहद करीब से हैडर लगाकर गोल कर दिया जबकि गोलकीपर लाचेंपा को गेंद रोकने को कोई अवसर नहीं मिला।

मध्यांतर से ठीक पहले व चार मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 45 4वें मिनट में प्रिंस इबारा ने अपना दूसरा और बेंगलुरू के लिए तीसरा गोल दागा। इस बार भी रोशन नौरेम ने सहायता की और दाहिने फ्लैंक से मिली कॉर्नर किक पर सटीक किक लगाई, जिस पर इबारा ने हैडर से गोलपोस्ट भेद दिया। इस तरह स्कोर बेंगलुरू के पक्ष में 3-0 हो गया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

TATA की सिएरा लौटी इलेक्ट्रानिक अवतार में, इस बार भी मचेगी धूम

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button