snn

IPL NEWS : जानिए कितनी है IPLअंपायरों की सैलरी,मैचों में कितना मिलता है वेतन

 IPL NEWS : 2022 की शुरुआत 26 मार्च को हुई थी और दो दर्जन से ज्यादा मैच खत्म हो चुके हैं। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के रूप में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की हार से फैंस सबसे ज्यादा हैरान हैं, दो सफल टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं।

दूसरी ओर, दो नई टीमों, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद टाइटंस के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। एक और पहलू जिस पर पिछले सीजन की तरह इस सीजन में काफी चर्चा हुई है, वह है अंपायरिंग। अंपायरिंग के कई फैसले हुए हैं – चाहे वे एलबीडब्ल्यू हों, रन आउट हों या वाइड – जिसने कुछ खिलाड़ियों और प्रशंसकों को नाराज कर दिया है।

 IPL NEWS : खिलाड़ियों के महत्वपूर्ण प्रदर्शन के बाद भी, अंपायर कभी-कभी अपने फैसलों में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं जो खेल के अंतिम परिणाम को प्रभावित कर सकता है।वे हमेशा खेल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, जिनके बिना खेल आगे नहीं बढ़ सकता, चाहे तकनीक कितनी भी उन्नत क्यों न हो। IPL 2022 में अंपायरों की सैलरी कितनी होती है?

IPL NEWS : जानिए कितनी है IPLअंपायरों की सैलरी,मैचों में कितना मिलता है वेतन
photo by google

खिलाड़ियों की तरह, अंपायरों को भी बीसीसीआई द्वारा मोटी तनख्वाह दी जाती है thesportsrush.com के अनुसार, अंपायरों के वेतन को दो श्रेणियों में बांटा गया है: ICC एलीट पैनल अंपायर  IPL में प्रति मैच 1,98,000 रुपये कमाते हैं, जबकि नए अंपायरों को प्रति मैच 59,000 रुपये मिलते हैं। उनके लिए 33,000 रुपए का विशेष प्रायोजन भी है।

 IPL NEWS : 2022 के लिए भारतीय अंपायरों की सूची इस प्रकार है:
अनिल चौधरी, सी. शम्सुद्दीन, वीरेंद्र शर्मा, के.एन. अनंतपदमनवन, नितिन मेनन, एस. रवि, ​​बिनीत कुलकर्णी, यशवंत बर्दे, उल्हास गांधी, अनिल दांडेकर, के श्रीनिवासन और पश्चिम पाठक।

IPL NEWS : 2022 के लिए विदेशी अंपायर:
रिचर्ड इलिंगवर्थ (इंग्लैंड), पॉल रायफेल (ऑस्ट्रेलिया), और क्रिस्टोफर गैफनी (न्यूजीलैंड)।

IPL NEWS : राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया 

इस सीजन में आरसीबी के बल्लेबाज द्वारा अंपायरिंग त्रुटि की समीक्षा के बाद भी जब विराट कोहली को ऑन-फील्ड अंपायर और थर्ड अंपायर द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट किया गया था, तो प्रशंसक भड़क गए थे।

जहां स्लो-मोशन रिप्ले से साफ पता चलता है कि बल्ले ने बाहरी किनारा ले लिया है, यही वजह है कि कप्तान मुंबई के खिलाफ अपना अर्धशतक लगाने से चूक गए। आईडी और नॉन-वाइड से कुछ कॉल काफी घिनौनी रही हैं जबकि कुछ रन आउट फैसले विवाद का विषय रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button