करोड़ों की कार के शौकीन हैं भारतीय क्रिकेटर, पढ़िए किस खिलाड़ी के पास है सबसे महंगी कार

Indian cricketers are fond of crores of cars, read which player has the most expensive car

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जिसके पास करोड़ों रुपये न हों। सभी खिलाड़ियों के पास पर्याप्त पैसा है। वहीं, इनमें कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनके पास लग्जरी बंगलों से महंगी कारों का कलेक्शन है, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे।

आइए आज हम आपको बताते हैं कि किस खिलाड़ी के पास सबसे महंगी कार है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और टी20 वर्ल्ड कप टीम के मौजूदा सलाहकार महेंद्र सिंह धोनी (महेंद्र सिंह धोनी) वाहन खरीद के मामले में सूची में सबसे ऊपर हैं। धोनी के बाइक्स के प्रति दीवानगी को पूरी दुनिया जानती है। लेकिन उनके गैरेज में बाइक के साथ-साथ असाधारण कारों का भी कलेक्शन है।

धोनी के पास ऑडी क्यू7, मित्सुबिशी पजेरो एसएफएक्स, लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2, फेरारी 599 जीटीओ और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसी कारों का संग्रह है। इन सभी महंगी गाड़ियों के अलावा धोनी के पास Hummer H2 भी है. इस कार की कीमत करीब 75 लाख रुपये है।

दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं। उनकी लोकप्रियता इतनी अधिक है कि महंगी से महंगी कार कंपनियां भी उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहती हैं। वह वर्तमान में ऑडी इंडिया के ब्रांड एंबेसडर हैं। इसके अलावा, उनके गैरेज में Audi Q8, Audi Q7, Land Rover Range Rover Vogue SE और Bentley Flying Spar जैसी कारें शामिल हैं। इसके अलावा उनके पास एक बड़ी Audi R8 V10 LMX भी है। इस कार की कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है।

हालांकि बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर के बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 4.41 करोड़ रुपये है। युवराज सिंह को सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता है। उनके पास बेहतरीन गाड़ियों का भी कलेक्शन है. प्रिंस के पास बीएमडब्ल्यू एक्स6एम, बीएमडब्ल्यू एम3 कन्वर्टिबल, बीएमडब्ल्यू एम5 ई60, ऑडी क्यू5, बेंटले फ्लाइंग स्पर और लेम्बोर्गिनी मर्सिएलागो जैसी कारें हैं।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के पास भी कई बेहतरीन कारें हैं। सचिन बीएमडब्ल्यू इंडिया के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। कुछ साल पहले तक तेंदुलकर के पास Ferrari Mod0 Moden थी. तेंदुलकर ने कार को फॉर्मूला वन के दिग्गज माइकल शूमाकर से उपहार के रूप में प्राप्त किया। फेरारी मोड0 मोडेना ने सचिन के गैरेज में कुछ साल बिताए, फिर उन्होंने इसे सूरत के एक व्यवसायी को बेच दिया। सचिन के पास बीएमडब्ल्यू आई8 है। यह कार बीएमडब्ल्यू की फ्लैगशिप मॉडल है और 357 hp की पावर और 520 Nm का टार्क पैदा करती है। कार की खास बात यह है कि इसमें इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। फिलहाल इसकी कीमत 2.62 करोड़ रुपये है।

इसमें BMW 7-Series 750Li M Spor और Nissan GT-R भी हैं। भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की लाइफस्टाइल बेहद आलीशान है और उनके गैरेज में Land Rover Range Rover और Mercedes AMG G63 जैसी महंगी गाड़ियां हैं. उनके कलेक्शन में एक ऐसी कार है जिसकी चर्चा सबसे ज्यादा होती है. लैंबॉर्गिनी हुराकैन ईवो इस कार की कीमत 3.73 करोड़ रुपये है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button