IND vs SA LIVE 2nd T20: हार का हिसाब चुकता करने उतरेगी टीम इंडिया

IND vs SA LIVE 2nd T20: India vs South Africa Live Updates – भारत रविवार, 12 जून को कटक के बाराबती स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। नीले रंग में पुरुषों के पास दक्षिण अफ्रीका पर ‘दोहरा बदला’ लेने का एक अनूठा अवसर होगा यदि वे इस मैच में प्रोटियाज से बेहतर हो जाते हैं।

1. पहले T20I में हार का बदला
IND vs SA LIVE 2nd T20 में सबसे पहले भारत उस हार का बदला लेने की कोशिश करेगा, जिसे उन्होंने पिछली बार दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में चखा था। ऋषभ पंत के टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए, जो उस मैदान पर एक बड़ा योग लग रहा था।

IND vs SA LIVE 2nd T20: हार का हिसाब चुकता करने उतरेगी टीम इंडिया

एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत उस खेल से विजयी होकर निकलेगा, लेकिन जब डेविड मिलर और रासी वैन डेर डूसन ने बड़े शॉट खेले तो चीजें बदल गईं। दक्षिण अफ्रीका के दो बल्लेबाजों ने हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार की पसंद को पूरी तरह से पछाड़ दिया,  भारत 7 विकेट से मैच हार गया।

2. कटक में 2015 हार का बदला
IND vs SA LIVE 1st T20 की हार के अलावा, भारत 2015 से एक विशेष रूप से अपमानजनक हार का बदला लेने की भी कोशिश करेगा, जो अभी भी कई भारतीय प्रशंसकों के दिमाग में ताजा होगा। यह बाराबती स्टेडियम में (IND vs SA LIVE) भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका T20I खेल था, और संयोग से, यह श्रृंखला का दूसरा मैच भी था।

भारत ने उस खेल में पहले बल्लेबाजी की और केवल 92 रन पर ढेर हो गया, जिसमें एल्बी मोर्कल, इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस दंगे चल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका ने तब आसानी से लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें 6 विकेट हाथ में थे और 17 गेंद शेष थी। यह एक विनम्र अनुभव था जिसे कई लोग नहीं भूले हैं, और ऋषभ पंत की टीम 2015 की महेंद्र सिंह धोनी की टीम को दी गई शर्म का बदला लेने के लिए दृढ़ संकल्पित होगी।

IND vs SA LIVE 2nd T20: हार का हिसाब चुकता करने उतरेगी टीम इंडिया

IND vs SA Live स्क्वॉड

भारतीय टीम: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

दक्षिण अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वैन डेर डूसन और मार्को जेनसन।

सतना न्यूज़ पर आप के लिए उपलब्ध हैं ख़बरें पूरे विंध्य की , साथ ही आपको मिलेंगी देश विदेश , मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों की सुर्खियां , इसके आलावा आप आनंद ले सकतें है राजनीती, खेल, मनोरंजन, व्यापार, ऑटो – टेक , लाइफ स्टाइल और धर्म से जुड़े आर्टिकल्स का . सतना न्यूज़ को फेसबुक पर ज्वाइन करें हमारे पेज @Satnanews.net पर

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button