इंग्लैंड ने तीसरे एकदिनी में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया, श्रृंखला 3-0 से जीती

बर्मिंघम, 14 जुलाई । इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से जीत ली।

इस हाई स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान ने बाबर आजम (158) के रिकॉर्ड शतकीय पारी और इमाम उल हक (56) और मोहम्मद रिजवान (74) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 331 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया,जवाब में इंग्लैंड ने जेम्स विन्स (102) के शतकीय पारी और लुईस ग्रेगरी के 77 रनों की बदौलत 48 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 332 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।\

यह भी पढ़ें  –  आयरलैंड का बड़ा उलटफेर, दूसरे एकदिवसीय में दक्षिण अफ्रीका को 43 रन से हराया

332 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही। टीम को पहला झटका 19 के स्कोर पर लगा जब सलामी बल्लेबाज डेविड मलान बिना खाता खोले पविलियन लौट गए। फिर फिलिप सॉल्ट (37) और जैक क्रैवली (39) ने इंग्लैंड की टीम को संभालने की कोशिश की। सॉल्ट के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए जेम्स विन्स (102) ने अपनी शतकीय पारी से इंग्लैंड की जीत की नींव रखी। उन्होंने कप्तान बेन स्टोक्स (32) और लुईस ग्रेगरी (77) के साथ मिलकर इंग्लैंड की जीत की दहलीज पर पहुंचाया। विन्स की उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रउफ ने 4,शादाब खान ने दो और हसन अली ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। पाकिस्तान की टीम को पहला झटका तब लगा जब महज 21 रनों के स्कोर पर उसके सलामी बल्लेबाज फखर जमां (6) पविलियन लौट गए। उसके बाद सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक (56) और कप्तान बाबर आजम (158) ने मिलकर पाकिस्तान का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। टीम के 113 रनों के स्कोर पर इमाम-उल-हक भी पविलियन लौट गए। उनके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए मोहम्मद रिजवान (76) ने कप्तान का अच्छा साथ निभाया और टीम के स्कोर को 300 के करीब पहुंचाया। 292 के टीम स्कोर पर रिजवान आउट हो गए, लेकिन कप्तान बाबर आजम डटे रहे। हालांकि दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। 50 ओवर में 9 विकेट खोकर पाकिस्तान ने 331 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से ब्राइडन कार्स ने 5,शाकिब महमूद ने तीन और मैथ्यू पर्किंसन ने 1 विकेट लिया।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button