धवन ने एकदिवसीय मैच में पूरे किए 6 हजार रन,विवियन रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे

कोलंबो, 19 जुलाई।श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 86 रनों की शानदार नाबाद पारी खेल भारतीय कप्तान शिखर धवन ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

धवन ने अपनी अर्धशतकीय पारी के साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे कर लिए। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ा। धवन ने अपनी 140वीं एकदिनी पारी में 6 हजार रन पूरे किए जबकि रिचर्ड्स ने 141 वीं पारी में इस स्कोर को हासिल किया था। सबसे तेज 6 हजार एकदिनी रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर हाशिम अमला (123) के नाम है। वहीं विराट कोहली (136)दूसरे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (139) तीसरे स्थान पर हैं।

धवन ने इसके इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। इस मैच में उतरने से पहले धवन के खाते में 9965 रन थे। 35 रन बनाने के साथ ही इस बल्लेबाज ने 10 हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया।

बता दें कि पहले मैच में श्रीलंका के नए कप्तान शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बनाये। जवाब में भारत ने 36.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button