टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए चुनौतियां और अवसर अभूतपूर्व : थॉमस बाक

टोक्यो, 9 जुलाई ।अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए चुनौतियां और अवसर अभूतपूर्व हैं बाक गुरुवार को फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) से एक नियमित निर्धारित उड़ान के माध्यम से जापान पहुंचे और दोपहर में हानेडा हवाई अड्डे पर उतरे। आईओसी अध्यक्ष को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और सभी खेलों के प्रतिभागियों की तरह, वह भी ओलंपिक के लिए बनाए गए प्लेबुक दिशानिर्देशों का पालन करेंगे।

नियमों के अनुसार, हानेडा हवाई अड्डे पर बाक का अनिवार्य कोविड-19 टेस्ट किया गया और परिणाम नकारात्मक आने पर ही वह अपने होटल के लिए निकले एक आधिकारिक बयान में बाक ने कहा,”आखिरकार, हम यहां हैं। यह वह क्षण है जिसके लिए हम इतने लंबे समय से तरस रहे हैं। अब मैं कॉल रूम में एक एथलीट की तरह महसूस कर रहा हूं।”

यह भी पढ़ें – विंबलडन 2021 से बाहर हुई सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की मिश्रित युगल जोड़ी

उन्होंने ओलंपिक खेलों की मेजबानी की चुनौतियों के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से चुनौतियां अभूतपूर्व हैं, लेकिन अवसर भी अभूतपूर्व हैं। पहली प्राथमिकता इन खेलों का सुरक्षित आयोजन है और हम सही रास्ते पर हैं। यह एथलीटों के चमकने का क्षण है और इन परिस्थितियों में यह एक बहुत ही खास क्षण होगा,जब जापान से पूरी दुनिया को एक साथ लाने का संदेश भेजा जाएगा।”

बाक ने आईओसी, अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी), टोक्यो 2020 आयोजन समिति, जापान सरकार और टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार के साथ पांच-पक्षीय बैठक का नेतृत्व किया। इस बैठक के बाद घोषणा की गई कि आगामी टोक्यो ओलंपिक बिना दर्शकों के आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें –टोक्यो ओलंपिक से 15 दिन पहले खेल मंत्री बने अनुराग ठाकुर

बाक का आने वाले प्रतिनिधिमंडलों, खेल हितधारकों और टोक्यो 2020 आयोजन समिति के साथ व्यक्तिगत और दूरस्थ बैठकों का आधिकारिक कार्यक्रम 12 जुलाई से शुरू होगा। उनके गंतव्य पंजीकृत हैं, और उनकी गतिविधियां प्लेबुक्स में निर्धारित सख्त नियमों के अनुसार संचालित की जाएंगी आईओसी के कार्यकारी बोर्ड की बैठक 17 और 18 जुलाई को टोक्यो में होगी, इसके बाद 20 जुलाई को 138वां आईओसी सत्र होगा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button