बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट के लिए सात सदस्यीय कार्य समूह का किया गठन

मुंबई, 11 जुलाई।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने राज्य संघों को पत्र लिखकर उन्हें अवगत कराया है कि बोर्ड ने भारत में घरेलू क्रिकेट के लिए सदस्य संघों को शामिल करते हुए एक सात सदस्यीय कार्य समूह का गठन किया है।

समूह में रोहन जेटली (उत्तर क्षेत्र), युद्धवीर सिंह (मध्य क्षेत्र), जयदेव शाह (पश्चिम क्षेत्र), देवजीत सैकिया (उत्तर-पूर्व क्षेत्र), अविषेक डालमिया (पूर्वी क्षेत्र), और संतोष मेनन और मोहम्मद अजहरुद्दीन (दक्षिण क्षेत्र) शामिल हैं बीसीसीआई ने पहले ही भारत में घरेलू क्रिकेट की वापसी की घोषणा कर दी है। आगामी 2021-22 सीज़न के लिए – पुरुषों और महिलाओं की श्रेणियों में विभिन्न आयु समूहों में कुल 2,127 घरेलू मैच खेले जाने हैं।

यह भी पढ़ें –  सरे की टीम में शामिल हुए अश्विन, समरसेट के खिलाफ मैच में लेंगे हिस्सा

बीसीसीआई की मीडिया एडवाइजरी के अनुसार, सीजन 21 सितंबर को सीनियर महिला एक दिवसीय लीग के साथ शुरू होगा और इसके बाद सीनियर महिला एक दिवसीय चैलेंजर ट्रॉफी होगी, जो 27 अक्टूबर से होगी पुरुषों के टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से शुरू होंगे। टी20 टूर्नामेंट 20 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 12 नवंबर को खेला जाएगा प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी, जिसे पिछले सीजन में कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था, 16 नवंबर से 19 फरवरी, 2022 तक तीन महीने की विंडो में खेली जाएगी। विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन 23 फरवरी, 2022 से 26 मार्च, 2022 तक होगा।

गवर्निंग बॉडी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “बीसीसीआई को खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ घरेलू सत्र की मेजबानी करने का भरोसा है और इसमें शामिल सभी लोग सर्वोपरि हैं बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी इस साल मुंबई ने जीती थी जबकि तमिलनाडु ने जनवरी 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती थी।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button