Andrew Symonds: इस दिग्गज खिलाड़ी का सड़क हादसे में निधन, खेल जगत में शोक की लहर

Andrew Symonds: रविवार सुबह क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर है। क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से करीब 50 किमी पश्चिम में हार्वे रेंज रोड पर तेज रफ्तार कार पलट गई। इस कार में एंड्रयू साइमंड्स थे। पुलिस ने बताया कि हादसा एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ। साइमंड्स कार में अकेले थे। वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत हो गई। शनिवार की रात करीब 10.30 बजे टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। 

क्रिकेटर्स में शोक:

Andrew Symonds:  46 साल के एंड्रयू साइमंड्स के निधन से क्रिकेट जगत शोक में है. पूर्व क्रिकेटरों ने शोक व्यक्त किया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपना दुख साझा किया। उन्होंने कहा, यह बहुत पीड़ादायक है।

Andrew Symonds: इस दिग्गज खिलाड़ी का सड़क हादसे में निधन, खेल जगत में शोक की लहर
Photo By Google

Andrew Symonds: सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि एंड्रयू साइमंड्स का निधन हम सभी के लिए एक दुखद खबर है। वह न केवल एक शानदार ऑलराउंडर थे बल्कि मैदान पर एक जीवित तार भी थे। मेरे पास मुंबई इंडियंस में उनके साथ बिताए गए समय की बहुत अच्छी यादें हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा कि यह क्रिकेट के लिए एक और दुखद दिन है। पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि हमारे बीच मैदान के अंदर और बाहर अच्छे संबंध थे।

Andrew Symonds: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन
Photo By Google

ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों ने इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया

Andrew Symonds: ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के लिए यह एक दुखद वर्ष रहा है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रॉड मार्श और शेन वॉर्न का भी इसी साल निधन हुआ था। शेन वार्न का थाईलैंड में उनके फार्महाउस पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उसी दौरान एक सड़क हादसे में एंड्रयू साइमंड्स की मौत हो गई थी।

Andrew Symonds: इस दिग्गज खिलाड़ी का सड़क हादसे में निधन, खेल जगत में शोक की लहर
Photo By Google

हरभजन पर लगा बंदर कहने का आरोप

Andrew Symonds: एंड्रयू ने भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर 2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टेस्ट मैच के दौरान उन्हें बंदर कहने का आरोप लगाया था। मामले की सुनवाई के बाद भारतीय ऑफ स्पिनर को क्लीन चिट दे दी गई। इस केस का नाम है ‘मंकीगेट’. साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मैच खेले। इस समय उनके बल्ले से क्रमश: 1462, 5088 और 337 रन निकले। उन्होंने एक ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों प्रारूपों में कुल 165 विकेट लिए हैं। साइमंड्स को उनके अंदरूनी आक्रमण और क्षेत्र में उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षण के लिए भी जाना जाता था।

Andrew Symonds: इस दिग्गज खिलाड़ी का सड़क हादसे में निधन, खेल जगत में शोक की लहर
Photo By Google

काली पट्टी बांध के मैदान में उतरी चेन्नई-गुजरात की टीम

Andrew Symonds: रविवार को एंड्रयू साइमंड्स के निधन की खबर से क्रिकेट जगत की शुरुआत हुई। ऑस्ट्रेलिया के महान ऑलराउंडरों में से एक साइमंड्स का 46 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में निधन हो गया। शनिवार को हुए दर्दनाक कार हादसे में सायमंड्स गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

 इसे भी पढ़े-Mahendra Singh Dhoni: हार्दिक पंड्या की होने वाली है इंडियन क्रिकेट टीम में एंट्री, जानिए वजह

Andrew Symonds:  साइमंड्स के निधन की खबर से दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी और क्रिकेटर बेहद दुखी हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के आकस्मिक निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। मौजूदा सीजन के 62वें मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेल रहे साइमंड्स को श्रद्धांजलि दी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे.

Article By Sunil

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us