क्रिकेटर मिताली राज को अब तक नहीं मिला उनके सपनों का राजकुमार, जानिए उनका पहला प्यार है

Cricketer Mithali Raj has not yet found the prince of her dreams, know her first love

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट को धर्म माना जाता है। फैंस क्रिकेटर्स को भगवान का दर्जा देते हैं। भारतीय महिला टेस्ट और वनडे क्रिकेट की कप्तान मिताली राज भारत के साथ-साथ दुनिया भर में काफी मशहूर हैं।

उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं, जिन्हें ‘भारतीय महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर’ कहा जाता है। उन्होंने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की है।

क्रिकेट नहीं है ये पहला प्यार

भारत की स्टार बल्लेबाज मिताली राज ने अपने खेल से अपना और देश का नाम बनाया है। लेकिन खेल उनका पहला प्यार नहीं था। पिता के कहने पर मिताली राज क्रिकेटर बनीं। उसे डांस करना पसंद था।

वह बचपन से ही डांसर बनना  चाहती थी। उन्होंने भरतनाट्यम की ट्रेनिंग भी ली है। मिताली के भाई और पिता भी पूर्व क्रिकेटर थे।3 दिसंबर 1982 को राजस्थान के जोधपुर में जन्मीं मिताली राज अभी तक अविवाहित हैं।

इतनी कम उम्र में शादी न करने की वजह भी बेहद खास है। मिताली ने ‘मिड डे’ को दिए इंटरव्यू में इस राज का खुलासा किया। उन्होंने कहा, ‘बहुत समय पहले, जब मैं बहुत छोटी थी  मेरे दिमाग में यह विचार आया था,

लेकिन अब जब मैं शादीशुदा लोगों को देखती हूं तो मेरे दिमाग में यह विचार नहीं आता। मैं अविवाहित रहकर बहुत खुश हूं।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

मिताली राज ने 1999 में आयरलैंड के खिलाफ एक मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। इसके बाद से उनके बल्ले पर रनों का तूफान आ गया है.

वह एकदिवसीय क्रिकेट में 7000 से अधिक रन बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं।

वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड छह शतक है। वहीं टी20 क्रिकेट में उन्होंने 2364 रन बनाए हैं। वह बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज हैं।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button